Maharashtra Political Crisis: सत्ता बचाने की आस में Uddhav Thackeray की बैठक, बागी विधायकों पर हो सकता है बड़ा फैसला?

शिवसेना ने डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखकर बागी हुए 16 विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। इसे लेकर विधानसभा सचिवालय में महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी के साथ बैठक की गई। इसमें अरविंद सावंत और अनिल देसाई मौजूद रहे।

0
260
Shindey VS Thackrey: ठाकरे गुट को लगने वाला है बड़ा झटका, 2 सांसद और 5 विधायक शिंदे गुट में हो सकते हैं शामिल
Shindey VS Thackrey: ठाकरे गुट को लगने वाला है बड़ा झटका, 2 सांसद और 5 विधायक शिंदे गुट में हो सकते हैं शामिल

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की राजनीति में आए भूचाल से इन दिनों माहौल बेहद गर्म है। बागी विधायकों के तेवर देख पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री ठाकरे लगातार बैठके कर रहे हैं। अपनी कुर्सी बचाने के लिए उद्धव ठाकरे अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। इसी कड़ी में सीएम ने फिर आज (शनिवार) सभी शिवसैनिकों की बैठक बुलाई है। आज होने वाली इस बैठक में 16 बागी विधायकों पर बड़ा फैसला लेते हुए उन्हें निलंबन का नोटिस थमाया जा सकता है।

शुक्रवार को ही शरद पवार समेत कई एनसीपी के नेताओं के साथ उद्धव की बैठक हुई थी। इस बैठक में बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने की अपील पर मंथन हुआ था। इसी के चलते आज शिवसेना ने अपनी सभी कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक बुला ली है। आदित्य ठाकरे भी युवा नेताओं की सभा को संबोधित करेंगे। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले के साथ राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा करेंगे।

Maharashtra Political Crisis: सत्ता बचाने की आस में उद्धव ने बुलाई बैठक, बागी विधायकों पर होगा बड़ा फैसला
Maharashtra Political Crisis: उद्धव और शरब पवार

Maharashtra Political Crisis: पिता की कुर्सी बचाने मैदान में उतरे आदित्य ठाकरे

सकंट में घिरे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर लगभग 1 बजे सेना भवन में शिवसैनिकों की बैठक बुलाई है। वह वीसी के जरिए इस सभा की अध्यक्षता करेंगे। दूसरी ओर दिलचस्प बात यह है कि पिता की कुर्सी बचाने बेटे आदित्य ठाकरे भी अब सामने आ गए हैं।

जानकारी के मुताबिक आदित्य ठाकरे आज शाम करीब 6:30 बजे मरीन लाइन में बिरला मातोश्री सभागार में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद रविवार को आदित्य 11 बजे सांताक्रूज में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इन सभाओं की खास बात ये है कि इसमें खासतौर पर सभी युवा शिवसैनिकों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है।

FWD0g2lWQAAtecN
Maharashtra Political Crisis: उद्धव और आदित्य ठाकरे

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के 16 बागी विधायकों के लिए जारी होगा नोटिस

शिवसेना ने डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखकर बागी हुए 16 विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। इसे लेकर विधानसभा सचिवालय में महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी के साथ बैठक की गई। इसमें अरविंद सावंत और अनिल देसाई मौजूद रहे।

अनिल देसाई ने बताया कि बागी MLA की सदस्यता रद्द करने को लेकर कानूनी पहलुओं पर चर्चा हुई है। अब सभी बागियों को नोटिस भेजा जाएगा। बता दें कि अगर सभी बागियों की सदस्यता रद्द कर दी जाती है, तो वो फ्लोर टेस्ट में वोट नहीं कर पाएंगे।

Maharashtra Political Crisis: शिंदे के मन की बात बताई उद्धव ने

eknath shinde
Maharashtra Political Crisis: Eknath Shinde

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे ने मुझसे कहा था कि सभी विधायक चाहते हैं कि हम भाजपा के साथ आ जाएं। सीएम उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि, कांग्रेस-NCP आज हमारा समर्थन कर रही है, शरद पवार और सोनिया गांधी ने हमारा समर्थन किया लेकिन हमारे ही लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा। हमने ऐसे लोगों को टिकट दिया जो जीत नहीं सकते थे और हमने उन्हें विजयी बनाया। आज उन्हीं लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here