Maharashtra Board: 12वीं क्लास का केमिस्ट्री का पेपर लीक, छात्रों के स्‍मार्ट फोन पर भेजा गया था पेपर

कोरोना काल के बाद पहली बार महाराष्ट्र बोर्ड के छात्र 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड से दे रहे हैं।

0
306
CBSE Board Exam Alert
CBSE Board Exam Alert

Maharashtra Board: कोरोना काल के बाद पहली बार महाराष्ट्र बोर्ड के छात्र 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड से दे रहे हैं। इसी बीच पुलिस को खबर मिली, कि 12वीं का केमिस्ट्री का पेपर लीक हो गया। विले पार्ले पुलिस ने मामले के सिलसिले में मलाड में एक निजी कोचिंग क्लास के शिक्षक को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान पता चला, कि इस शिक्षक ने 12वीं के केमिस्ट्री का पेपर अपने छात्रों को दिया था। हालांकि परीक्षा से पहले ही पेपर छात्रों के मोबाइल में पहुंच गया था। आरोपी एक निजी कोचिंग सेंटर में टीचर है। उसने परीक्षा पूर्व अपन सेंटर में पढ़ने के लिए आने वाले छात्रों के स्‍मार्ट फोन पर पेपर भेज दिया।

Maha Board 2

Maharashtra Board: पुलिस मामले की जांच में जुटी

विले पार्ले पुलिस ने मामले में मलाड में निजी क्लासेस के एक शिक्षक को गिरफ्तार किया है। प्राइवेट क्लास चलाने वाले शिक्षक का नाम मुकेश यादव है।पुलिस ने मामले में तीन छात्रों से भी पूछताछ की है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या पेपर लीक के लिए मुकेश यादव के साथ कोई और शामिल है? क्या पेपर लीक करने के लिए कोई वित्तीय लेनदेन किया गया था? पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी टीचर का नाम मुकेश सिंह यादव है। वह मलाड में एक प्राइवेट कोचिंग सेंटर चलाने का काम करता है। पुलिस के अनुसार कोचिंग क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स का एक वाट्सएप ग्रुप बना हुआ है। टीचर भी उस ग्रुप से जुड़ा हुआ है। परीक्षा शुरू होने से पहले ही इसे कहीं से केमिस्ट्री का पेपर मिल गया। इसने वह पेपर अपने स्टूडेंट्स के वाट्सएप ग्रुप में शेयर कर दिया। पेपर मिलने के बाद स्टूडेंट्स उन सवालों की तैयारी करने लगे। ऐसे में उन्हें परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में देर हो गई. परीक्षा केंद्र में नियुक्त कर्मचारियों को संदेह हुआ तो स्टूडेंट्स के स्मार्ट फोन चेक किए। तब वाट्सएप ग्रुप में पहले से ही प्रश्‍न पत्र वितरित किए जाने का पता चला।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here