Bihar Bypoll Election 2021: भाई के समर्थन में उतरी लालू की बेटी Rohini Acharya, कहा- गरीबों का बल राष्ट्रीय जनता दल

0
415
Rohini Acharya
Lalu's daughter Rohini Acharya

Bihar Bypoll Election 2021: बिहार में 2 सीटों में उपचुनाव होने वाला है और इस उपचुनाव के प्रचार अभियान का बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद प्रमुख लालु प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav), उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती हिस्‍सा नहीं है और इस उपचुनाव का पूरा दारोमदार तेजस्वी यादव के कंधों पर है। परिवार में आपसी खींचतान के बीच लालू की बेटी Rohini Acharya ने अपने भाई तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की हौसला-अफ़ज़ाई की है।

RJD के Official Twitter Handle से ट्वीट किए गए एक वी‍डियो को रीट्वीट करते हुए रोहिणी आचार्य ने लिखा कि भाई तेजस्वी का एक ही सपना बेरोजगार मुक्त हो बिहार अपना।

उन्‍होंने एक और ट्वीट में यह कह दिया कि बिहार का मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जैसा होना चाहिए। उन्‍होंने आरजेडी बांका के ट्वीट को Retweet करते हुए लिखा, ”मुख्यमंत्री हमारा कैसा हो भाई तेजस्वी के जैसा जनता के दिलों में बसने वाला हो. ”

उपचुनाव के बीच राजद पर कांग्रेस का हमला

बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्तचरण दास ने इशारों-इशारों में RJD पर हमला बोलते हुए कहा था कि अगर RJD को गठबंधन सहयोगी के रूप में कांग्रेस की जरूरत नहीं है तो क्या वह अब BJP से हाथ मिलाएगी। भक्तचरण दास ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि कुशेश्वर स्थान सीट पर राजद ने कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ अच्छा नहीं किया। अगर कांग्रेस प्रत्याशी इस सीट पर जीत जाते तो मदद तो वे राजद सरकार बनाने में ही करते। लेकिन राजद के अपने उम्मीदवार अलग से मैदान में उतारने वाली बात समझ नहीं आ रही है।

बिहार में तारापुर (Tarapur) और कुशेश्वरस्थान (kusheshwarsthan) सीट पर 30 अक्‍टूबर को उपचुनाव होने वाले है। दोनों ही सीटों पर 2020 के चुनाव में जदयू के उम्मीदवार को जीत मिली थी। हांलाकि बाद में जदयू के विधायक मेवालाल चौधरी और शशिभूषण हजारी की मौत हो गयी थी। जिस कारण से इन दोनों ही सीटो पर उपचुनाव होने वाले हैं। राजद की तरफ से तारापुर से राजीव कुमार और कुशेश्वरस्थान से अमन भूषण हजारी को उम्मीदवार बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: Bihar: BJP विधायक Gyanendra Singh Gyanu ने कश्मीर में बिहारियों की सुरक्षा के लिए मांगा AK-47

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here