Kerala Train Fire: ट्रेन में शख्स ने यात्री पर पेट्रोल डाल लगाई आग, जानें पूरा मामला

0
76
Kerala Train Fire
Kerala Train Fire

Kerala Train Fire: केरल के कोझिकोड में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। कोझिकोड को 2 अप्रैल की रोत को एक ट्रेन में चढ़ने को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद के चलते एक व्यक्ति ने यात्री को आग लगा दी। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पंहुची और मामले की जांच कर रही है। इस मामले की जांच के लिए सरकार ने SIT का गठन किया है।

Kerala Train Fire
Kerala Train Fire

केरल के कोझिकोडा में ट्रेन में चढ़ने को लेकर दो लोगों के बीच झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद एक व्यक्ति ने यात्री को आग लगा दी। जानकारी के अनुसार इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई। आग की वजह से आस-पास के लोग भी इसकी चपेट में आ गए। आग लगने के बाद मौजूदा यात्रियों ने आपातकालीन चेन खींच कर ट्रेन को रोक दिया। जिसके बाद आरोपी व्यक्ति फरार मौके से फरार हो गया। फिलहाल आरोपी की पहचान नहीं हुई है।

Kerala Train Fire: जानें क्या था मामला

कोझिकोड जिले के इलाथूर के पास एक अज्ञात व्यक्ति ने एक यात्री पर पेट्रोल छिड़क कर चलती ट्रेन में आग लगा दी। जिसके बाद 8 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना अलप्पुझा-कन्नूर मुख्य कार्यकारी एक्सप्रेस के डी1 डिब्बे में रात करीब 10 बजे हुई थी।

केरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन का इस हादसे को लेकर कहना है कि ट्रेन के अंदर आग लगाने की घटना दिल दहला देने वाली है। एजेंसियों को इसकी गहन जांच करने दें कि कहीं इसके पीछे कोई देश विरोधी ताकत तो नहीं है। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी शख्स के साथ कोई व्यक्ति दिख रहा है। यह घटना को और संदिग्ध बनाता है।

अलाप्पुझा-कन्नूर कार्यकारी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की घटना पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि हमें इस बारे में अभी पूरा नहीं पता है लेकिन तीन व्यक्तियों की जान गई यह बहुत ही दुखद है, हमें बहुत अफसोस है। साथ ही कहा कि मृतक परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। ट्रेन में सिक्योरिटी का बड़ा मुद्दा है और उन्हें इस पर ध्यान देना ही होगा।

Kerala Train Fire
Kerala Train Fire

Kerala Train Fire: घटना में आठ लोग हुए घायल

जानकारी के अनुसार रात लगभग 9.45 बजे, जब अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन कोझिकोड शहर को पार करने के बाद यहां कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची, तो एक अज्ञात व्यक्ति ने एक सह-यात्री पर ज्वलनशील तरल डाला और उसे आग लगा दी, जिससे कम से कम आठ लोग झुलस गए। घायल लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और तीन लोगों की मौत हो गई।

संबंधित खबरें…

शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट से नहीं मिली जमानत, 17 अप्रैल तक बढ़ाई हिरासत

“दंगा करने वालों को उल्टा लटका कर सीधा कर देंगे”, नवादा में गरजे गृह मंत्री अमित शाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here