Kushinagar में SP पर बरसे CM Yogi Adityanath, बोले- पहले ईद और मुहर्रम पर आती थी बिजली लेकिन होली, दीवाली पर नहीं

0
615
Yogi Adityanath in Kushinagar
Yogi Adityanath in Kushinagar

Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने Kushinagar में रैली करते हुए बिजली के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। सीएम योगी ने कहा कि पहले बिजली का भी राजनीतिकरण किया जाता था। ईद और मुहर्रम पर बिजली होगी, लेकिन होली, दीवाली पर नहीं। लेकिन आज ऐसा कोई भेदभाव नहीं है। डबल इंजन सरकार में लोगों को हर महीने राशन की डबल डोज के साथ-साथ विभिन्न प्रकार का सामान मिल रहा है।

भाजपा की डबल इंजन की सरकार में संवर रहा है कुशीनगर: Yogi Adityanath

कुशीनगर पहुंचकर शहर की विशेषता बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम के पुत्र कुश की राजधानी, भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली, बौद्ध मत के असंख्य अनुयायियों की प्रेरणा भूमि, रामायणकालीन स्मृतियों से दीप्त पावन भूमि कुशीनगर में आज मुझे आने का सौभाग्य मिल रहा है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार में कुशीनगर संवर रहा है, निखर रहा है।

 Yogi Adityanath in Kushinagar
Yogi Adityanath in Kushinagar

फ्री सिलेंडर का वादा करते हुए कुशीनगर में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 10 मार्च के बाद जब डबल इंजन की सरकार बनेगी तब उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को होली और दिवाली में मुफ्त में रसोई गैस देंगे और सभी 60 वर्ष से अधिक महिलाओं को परिवाहन निगम की बस में फ्री में यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

सीएम योगी ने कुशीनगर के लोगों को दिया रिपोर्ट कार्ड

कुशीनगर के लोगों को अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड बताते हुए सीएम योगी ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा वृद्धावस्था/दिव्यांगजन/विधवा पेंशन योजना के अंतर्गत पेंशन राशि को डबल कर कुशीनगर में 4,22,403 पात्रजन को सालाना ₹12,000 की राशि प्रदान की जा रही है। डबल इंजन की भाजपा सरकार ने कल्याणकारी नीतियों से ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ मंत्र को साकार किया है।

 Yogi Adityanath in Kushinagar
Yogi Adityanath in Kushinagar

उन्‍होंने आगे कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार नागरिकों की खुशहाली व उत्तम स्वास्थ्य सुविधा हेतु कृतसंकल्पित है। जनपद कुशीनगर में लगभग ₹281.45 करोड़ की लागत से बनने वाला राजकीय मेडिकल कॉलेज पूर्वी​ उ.प्र. के लिए वरदान सिद्ध होगा। कुशीनगर के विकास का दशकों पुराना सपना भाजपा सरकार में पूरा हो रहा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here