Jammu-Kashmir News: नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख Farooq Abdullah का आरोप, कहा-परिसीमन आयोग ने भाजपा के पक्ष में किया काम

0
401
Farooq Abdullah
Farooq Abdullah

Jammu-Kashmir News: विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों को फिर से निर्धारित करने के लिए परिसीमन आयोग ने अपने सहयोगी सदस्यों के साथ उनके द्वारा सुझाए गए कुछ परिवर्तनों को शामिल करते हुए एक संशोधित मसौदा रिपोर्ट शनिवार को साझा की। इस बीच, जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख और कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें लगता है कि परिसीमन आयोग ने भाजपा के पक्ष में काम किया है, यह सोचकर कि उन्हें विधानसभा में बहुमत मिलेगा और वे 05 अगस्त, 2019 को जो किया उसके पक्ष में प्रस्ताव पारित करने में सक्षम होंगे, जिसे जम्मू-कश्मीर विधानसभा ने स्वीकार कर लिया है।

Farooq Abdullah
Jammu-Kashmir News: Farooq Abdullah

Jammu-Kashmir News: गुपकर गठबंधन की हुई बैठक

बता दें कि परिसीमन आयोग के मसौदे के प्रस्ताव सहित जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए शनिवार को गुपकर गठबंधन पीएजीडी की बैठक हुई। पांच दलों के गठबंधन के प्रवक्ता एमवाई तारिगामी ने कहा कि वे सांसदों और नेताओं की एक बैठक बुलाएंगे और उनके सामने एक श्वेत पत्र रखेंगे। इसके बाद यदि संभव हुआ तो इसकी एक प्रति भारत के राष्ट्रपति को भी सौंपी जाएगी। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बारे में उन्होंने कहा कि 5 अगस्त 2019 को जो हुआ वह पूरी तरह से असंवैधानिक, अवैध और अनुचित था।

भाजपा के अलावा सभी दलों ने मसौदे को किया था खारिज

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में, भाजपा को छोड़कर सभी मुख्यधारा की पार्टियों ने परिसीमन आयोग के मसौदे के प्रस्ताव को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि आयोग ने अभ्यास के लिए निर्धारित मानदंडों का पालन नहीं किया है। नेशनल कांफ्रेंस के सांसद परिसीमन आयोग के सहयोगी सदस्य होते हैं। परिसीमन की कवायद के आधार पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

संबंधित खबरें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here