CBI Diamond Jubilee Celebrations: सीबीआई की डायमंड जुबली पर बोले पीएम मोदी- सीबीआई स्‍वतंत्र रूप से भ्रष्‍टाचार मुक्‍त देश के लिए काम करे

CBI Diamond Jubilee Celebrations: प्रधानमंत्री ने कहा कि सीबीआई ने अपने काम, अपने कौशल से सामान्य जन के बीच एक बनाया है।

0
43
CBI Diamond Jubilee Celebrations top news
CBI Diamond Jubilee Celebrations top news

CBI Diamond Jubilee Celebrations: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो आज यानी सोमवार को अपनी स्‍थापना के 60 वर्ष पूरे होने पर डायमंड जुबली मना रहा है। इस मौके पर एक समारोह का आयोजन किया गया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समारोह का उद्घाटन किया।

इस मौके पर सीबीआई से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के मामलों का संग्रह भी जारी किया गया।इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि देश की प्रीमियम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के रूप में 60 वर्ष का सफर आपने (CBI) पूरा किया है।ये 6 दशक निश्चित रूप से अनेक उपलब्धियों भरे रहे हैं।सीबीआई की डायमंड जुबली के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि सीबीआई स्‍वतंत्र रूप से भ्रष्‍टाचार मुक्‍त देश के लिए काम करे।

CBI Diamond Jubilee Celebrations: नवनिर्मित कार्यालयों का उद्घाटन

CBI Diamond Jubilee Celebrations: केंद्रीय जांच ब्यूरो के डायमंड जुबली समारोह के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलांग, पुणे और नागपुर में सीबीआई के नवनिर्मित कार्यालयों का उद्घाटन भी किया।

लोगों के बीच सीबीआई ने बनाया विश्‍वास

प्रधानमंत्री ने कहा कि सीबीआई ने अपने काम, अपने कौशल से सामान्य जन के बीच एक विश्‍वास बनाया है।आज भी जब किसी को लगता है कि कोई केस असाध्य है तो आवाज उठती है कि मामला सीबीआई को दे देना चाहिए। लोग आंदोलन करते हैं कि केस उनसे लेकर सीबीआई को दे दो। यहां तक कि पंचायत स्तर पर भी कोई मामला आता है तो लोग कहते हैं कि इसे सीबीआई को दे देना चाहिए। न्याय के, इंसाफ के एक ब्रांड के रूप में सीबीआई आज हर जुबान पर है।”

भारत को विकसित बनाने का संकल्प

CBI Diamond Jubilee Celebrations: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कोटि-कोटि भारतीयों ने आने वाले 25 सालों में भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है। विकसित भारत का निर्माण प्रोफेशनल और प्रभावी संस्थानों के बिना संभव नहीं है।इसलिए इस समय सीबीआई के ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। बीते 6 दशक में सीबीआई ने मल्टी डायमेंशनल और मल्टी डिसप्लिनरी जांच एजेंसी के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। आज इसका दायरा बहुत बड़ा हो चुका है।महानगर से लेकर जंगल तक सीबीआई को दौड़ना पड़ रहा है।

भ्रष्टाचार मुक्‍त देश बनाना है जिम्‍मेदारी

CBI Diamond Jubilee Celebrations: पीएम ने सीबीआई के काम का जिक्र करते हुए कहा कि मुख्य रूप से सीबीआई की जिम्मेदारी भ्रष्टाचार मुक्‍त देश बनाने की है। भ्रष्टाचार कोई सामान्य अपराध नहीं होता। भ्रष्टाचार, गरीब से उसका हक छीनता है, अनेक अपराधों को जन्म देता है। भ्रष्टाचार, लोकतंत्र और न्याय के रास्ते में सबसे बड़ा रोड़ा होता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here