Kanpur Violence Funding: कानपुर हिंसा मामले में ED की एंट्री! पुलिस जल्द सौंपेगी रिपोर्ट

Kanpur Violence Funding: कानपुर में हुई हिंसा के मामले में ईडी की एंटी होने जा रही है। ईडी इस मामले में फंडिंग की जांच कर सकती है।

0
163
Kanpur Violence Funding: कानपुर हिंसा मामले में ED की एंट्री! पुलिस जल्द सौंपेगी रिपोर्ट
Kanpur Violence Funding: कानपुर हिंसा मामले में ED की एंट्री! पुलिस जल्द सौंपेगी रिपोर्ट

Kanpur Violence Funding: कानपुर हिंसा मामले की जांच पड़ताल अब भी जारी है। आपको बता दें, अब इस मामले में जल्द ही ईडी की एंट्री होने वाली है। सूत्रों के मुताबिक कानपुर पुलिस ईडी को मुख्य आरोपी की सभी बैंक डिटेल्स सौंपने वाली है। इस मामले में PFI कनेक्शन होने की वजह से उसकी रिपोर्ट भी ईडी को सौंपी जाएगी। इस मामले में कानपुर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनका कई मामलों में नाम सामने आया है।

kanpur violence Update
kanpur violence Update

Kanpur Violence Funding: मुख्य आरोपी के बैंक खातों की होगी जांच

दरअसल, कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात (Jafar Hayat) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब जल्द ही इसके बैंक खातों और पैसों की लेन-देन की रिपोर्ट ईडी को सौंपने की तैयारी चल रही है। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान सैफुल्लाह, मोहम्मद नसीम और मोहम्मद उमर के रूप में की गई है। इन तीनों आरोपियों का नाम सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) में भी आया था जिसके लिए इन्हें गिरफ्तार किया गया था। यह तीनों ही आरोपी मुख्य आरोपी जफर के संपर्क में थे। अब तक कानपुर हिंसा में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें कई लोग नाबालिग हैं और कई लोगों ने खुद सरेंडर भी किया है।

Kanpur Violence Funding: PFI फंडिंग के तरीके में आया बदलाव

आपको बता दें, इस हिंसा मामले में पुलिस को जौहर फैंस एसोसिशन के खातों में फंडिंग के सुराग मिले हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान भी इन्हीं खातों से फंडिंग की गई थी।

हालांकि, इस समय PFI ने अपने फंडिंग के तरीकों में बदलाव किया है। खुद को बचाने के लिए यह अब इंटनेशनल फंडिंग कर रहा है। यानी अब हर महीने करोड़ों रुपये बड़े व्यापारियों के खाते में डाले जाते हैं और फिर उस ब्लैक मनी को वैध तरीके से आगे बढ़ाया जाता है।

download 2022 06 05T124457.906

Kanpur Violence Funding: आज मुख्य आरोपी को किया जाएगा पेश

आपको बता दें, आज कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। दरअसल, पुलिस ने जफर के साथ ही जावेद, साहिल और सुफियान को 10 दिन के लिए पुलिस रिमांड में रखने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। मामले में कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई कर फैसले को सुरक्षित रखा था। वहीं, आज कोर्ट में पेशी कर सुनवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें:

Kanpur Violence: मास्टरमाइंड हाशमी समेत अब तक 29 गिरफ्तार; PFI से कनेक्शन, धरपकड़ तेज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here