मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज यहां वंदे मातरम् गायन को नए स्वरूप में प्रारंभ होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस दल ने आजादी के आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया, वो हमें देशभक्ति का पाठ पढ़ाने चला है कमलनाथ ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि देशभक्ति हमारे रग रग में है। इसके लिए हमें किसी के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि वो भाजपा, जिसके एक भी सदस्य ने आजादी के आंदोलन में शिरकत नहीं की, वो हमें देशभक्ति का पाठ पढ़ाना चाहती है।

कमलनाथ ने कहा कि हमने वंदे मातरम् गायन को एक नए स्वरूप में प्रारंभ किया है। जब हमने वंदेमातरम् गायन को नए स्वरूप में लागू करने की घोषणा की थी, तब भाजपा उन्हें देशभक्ति का पाठ पढ़ा रही थी। इसके पहले वंदे मातरम् गायन आज यहां नए स्वरूप में शुरू हुआ। सैकड़ों आम लोग, सरकारी अधिकारी और कर्मचारी यहां पुलिस बैंड की धुन पर शौर्य स्मारक से जुलूस की शक्ल में राज्य मंत्रालय तक पहुंचे। यहां पर पुलिस बैंड की धुन पर राष्ट्र गान और राष्ट्र गीत का गायन हुआ।

इस बीच प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सिंह सलूजा ने एक बयान में कहा कि आज से वंदे मातरम् गायन के नए स्वरूप में भाजपा का एक भी व्यक्ति नहीं दिखा। यह शर्मनाक है। दरअसल पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल में वंदे मातरम् का गायन यहां निश्चित अंतराल के बाद राज्य मंत्रालय के समक्ष होता था। कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की नयी सरकार ने इसे नए स्वरूप में प्रारंभ करने का निर्णय लिया था। इस पर आज से अमल शुरू हो गया।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here