संसद के बाद क्या महाराष्ट्र जाने का रास्ता भी राहुल गांधी के लिए हुआ बंद? CM शिंदे ने कही ये बात

राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता के दौरान सावरकर का किया था जिक्र

0
107
Eknath Shinde: एकनाथ शिंदे और राहुल गांधी (फाइल फोटो)
Eknath Shinde: एकनाथ शिंदे और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Eknath Shinde:राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द हो गई है। उन्हें मोदी सरनेम मामले में सूरत कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई थी जिसके बाद लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की एमपी सदस्यता रद्द करने की जानकारी नोटिस जारी कर दी थी। इसके बाद राहुल ने प्रेस वार्ता कर बीजेपी और सावरकर पर निशाना साधा। अब महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने सावरकर पर दिए गए राहुल के बयान को महाराष्ट्र और देश का अपमान बताते हुए उन्हें प्रदेश में न आने की बात कही है।

Eknath Shinde
Eknath Shinde

Eknath Shinde: राहुल गांधी को महाराष्ट्र में घूमने नहीं देंगे- सीएम शिंदे

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने राहुल गांधी के द्वारा सावरकर पर दिए गए बयान को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी बार-बार सावरकर का अपमान करते हैं। एक दिन उन्हें जेल में बिताना चाहिए, तब वह सावरकर के बलिदान को समझेंगे। महाराष्ट्र के लोग उनकी टिप्पणियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे और उन्हें महाराष्ट्र में घूमने नहीं देंगे।”

शिंदे ने कहा, “सावरकर केवल महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए आदर्श हैं और राहुल गांधी ने उन्हें बदनाम किया है। राहुल गांधी की इस हरकत के लिए जितनी भी आलोचना की जाए कम होगी। आज भी उन्होंने कहा कि मैं माफी मांगने वाला सावरकर नहीं हूं। वह सावरकर के बारे में क्या सोचते हैं?”

शिंदे ने राहुल की एमपी सदस्यता रद्द होने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “इससे पहले भी कई प्रतिनिधि अयोग्य घोषित हो चुके हैं, उस समय लोकतंत्र खतरे में नहीं था। उन्होंने (राहुल) प्रतिनिधियों की अयोग्यता के खिलाफ अध्यादेश को फाड़ दिया। राहुल गांधी को उस कानून ने खत्म कर दिया है, जो कांग्रेस ने ही बनाया था। लालू यादव समेत कई और भी नेताओं को अयोग्य घोषित किया गया था लेकिन तब ऐसा कुछ नहीं हुआ था। क्या तब लोकतंत्र खतरे में नहीं था?”

राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता के दौरान सावरकर का किया था जिक्र
आपको बता दें कि एमपी सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल गांधी ने शनिवार को प्रेस वार्ता की। इस दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए राहुल ने कहा, “गांधी कभी माफी नहीं मांगता। मैं सावरकर नहीं हूं। मेरा नाम गांधी है। राहुल गांधी।” इससे पहले भी राहुल गांधी और कांग्रेस ने सावरकर को लेकर कई बार टिप्पणी की है।

यह भी पढ़ेंः

“महात्मा गांधी के पास लॉ की कोई डिग्री नहीं थी”, LG मनोज सिन्हा के बयान पर राष्ट्रपिता के परपोते ने दिया यह जवाब

पूर्वोत्तर में AFSPA को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अमित शाह बोले-ऐतिहासिक दिन!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here