हिमाचल प्रदेश में चुनाव के ऐलान के बाद वहां पर सियासी गतिविधियां तेज हो गई है। पार्टियां अपने दल को मजबूत बनाने और विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए जोड़-तोड़ की राजनीति पर भी उतर आई हैं। इसी क्रम में चुनाव आयोग की घोषणा से ठीक पहले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की रिश्तेदार ज्योति सेन सहित कई अन्य लोगों ने बीजेपी का दामन थाम लिया।

आपको बता दें कि ज्योति सेन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह की भाभी हैं। वह जुन्गा राजघराने से वीर विक्रम सेन की पत्नी हैं। ज्योति सेन ने पिछली विधानसभा चुनाव के दौरान कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ी थी। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जानकारी है कि ज्योति अब बीजेपी की तरफ से वर्तमान कांग्रेस विधायक अनिरुद्ध सिंह के खिलाफ कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारेगी।

ज्योति सेन गुरूवार को अपने समर्थकों के साथ चक्कर स्थित भाजपा कार्यालय पहुंची और बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने के बाद ज्योति सेन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर उन्हें ‌टिकट दिया गया तो वह जरूर चुनाव लड़ेंगी। ज्योति के इस फैसले से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ज्योति सेन के साथ वीरभद्र सिंह के साले और ज्योति सेन के पति वीर विक्रम सेन और एक अन्य रिश्तेदार पृथ्वी विक्रम सेन ने भी औपचारिक रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

गौरतलब है कि गुरुवार को शाम चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में  विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया था।यहां पर 9 नवंबर को चुनाव होगा जबकि 18 दिसंबर को वोटों की गिनती की होगी। हालांकि चुनाव आयोग के इस ऐलान पर सवाल उठने लगे हैं क्योंकि आयोग ने गुजरात के विधानसभा चुनाव तारीखों का ऐलान नहीं किया। जबकि वहां पर चुनाव और वोटों की गिनती हिमाचल प्रदेश के साथ ही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here