Jharkhand News: दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोका, केंद्रीय मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Jharkhand News: रांची एयरपोर्ट से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। रांची एयरपोर्ट पर एक बच्चे को विमान में इसलिए नहीं चढ़ने दिया क्योंकि वह दिव्यांग है।

0
153
Jharkhand News
Jharkhand News: दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोका, केंद्रीय मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Jharkhand News: रांची एयरपोर्ट से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। रांची एयरपोर्ट पर एक बच्चे को विमान में इसलिए नहीं चढ़ने दिया क्योंकि वह दिव्यांग है। दरअसल, इंडिगो एयरलाइन के कर्मचारियों ने शनिवार को एक दिव्यांग बच्चे को रांची हवाईअड्डे पर विमान में चढ़ने से रोक दिया। इंडिगो ने इसका कारण बताया कि बच्चा विमान में यात्रा करने से घबरा रहा था।

Jharkhand News: आखिर क्या है पूरा मामला?

बोकारो से एक परिवार अपने बच्चे को हैदराबाद ले जाना चाह रहा था। इसलिए वो एयरपोर्ट पहुंचा था। एयरपोर्ट ने बच्चे को व्हील चेयर उपलब्ध कराई थी। बच्चे को जब बोर्डिंग के लिए ले जाया गया तो वहां घबरा गया। इस दौरान बच्चा अग्रेसिव होने लगा। इस कारण वो फ्लाइट में नहीं जा सका।

indogopic
Jharkhand News

Jharkhand News: रांची एयरपोर्ट ने दी सफाई

रांची एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि बच्चे के परिजन को दूसरी फ्लाइट से जाने का ऑप्शन भी दिया गया था। दूसरी फ्लाइट पुणे से होकर जाने वाली थी। ये सब रांची एयरपोर्ट के खिलाफ भ्रम फैलाया जा रहा है।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बच्चे के साथ पूरा सहयोग किया है। हमने बच्चे और परिजनों को होटल में ठहरने की व्यवस्था भी की थी। हमने ही उन्हें हैदराबाद जाने वाली दूसरी फ्लाइट में रवाना किया था।

jyoti
jyotiraditya scindia

Jharkhand News: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में दिए जांच के आदेश

जब इस मामले की खबर केंद्र सरकार को हुई तो सरकार ने इसकी जांच के आदेश दिए। केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए ट्वीट किया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा कि,”इस तरह का बर्ताव हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। किसी भी व्यक्ति को इस तरह के हालात से नहीं गुजरना चाहिए। मैं इस मामले की जांच खुद कर रहा हूं, और इस पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।”

Jharkhand News: विमानन नियामक डीजीसीए ने मामले में जांच शुरू करते हुए एयरलाइन से रिर्पोट मांगी है

indigo
indigo airlines

इस घटना के सामने आने के बाद जहां विमानन नियामक डीजीसीए ने मामले में जांच शुरू कर दी है। डीजीसीए ने इसे लेकर एक रिपोर्ट एयरलाइन से जमा करने को कहा है। डीजीसीए के अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि लड़के को शनिवार को एयरलाइन की रांची-हैदराबाद उड़ान में चढ़ने से रोक दिया गया था। जिसके बाद उसके माता-पिता ने भी विमान की यात्रा नहीं करने का फैसला किया। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि नियामक ने इस मामले में इंडिगो से रिपोर्ट मांगी है।

संबंधित खबरें:

Jharkhand News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने फैलाया जाल, कई अधिकारियों से घंटों पूछताछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here