Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को किया ढेर

सेना ने बीते गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए नियंत्रण रेखा के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे। अधिकारियों ने बताया कि कृष्णा घाटी सेक्टर में तलाशी अभियान के दौरान यह बरामदगी हुई है।

0
57
Jammu Kashmir Encounter
Jammu Kashmir Encounter

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में भारत-पाकिस्तान की सीमा एलओसी (LOc) से सटे कुपवाड़ा जिले के पास सुरक्षा एजेंसियों की आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में 5 आतंकी मार गिराए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के संयुक्त ऑपरेशन में इन आतंकियों को मार गिराया गया है। दरअसल, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था और इसी सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा एजेंसियों और आतंकियों के बीच इस मुठभेड़ में 5 पाकिस्तानी आतंकी मार गिराए हैं।

बता दें कि सेना ने बीते गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए नियंत्रण रेखा के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे। अधिकारियों ने बताया कि कृष्णा घाटी सेक्टर में तलाशी अभियान के दौरान यह बरामदगी हुई है। जिसमें स्टील कोर कारतूस और पाकिस्तान में बनी दवाइयां भी शामिल हैं।

Jammu Kashmir Encounter
Jammu Kashmir Encounter

जम्मू में सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक संयुक्त अभियान में सतर्क जवानों ने 14 और 15 जून की मध्यरात्रि को कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था।

Jammu Kashmir Encounter: सेना के अधिकारियों ने दी सूचना

सेना के अधिकारियों ने बताया कि जवानों ने पुख्ता सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया और इस दौरान दो बैग मिले जिसमें एक एके-47 राइफल, नौ मैगजीन, 438 कारतूस, चार मैगजीन के साथ दो पिस्तौल और छह ग्रेनेड के अलावा कुछ कपड़े और दवाइयां थे। लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने कहा कि इस त्वरित कार्रवाई से घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम कर दी गई है। जिससे पुंछ जिले में शांति भंग होने की आशंका थी।

अधिकारियों ने आगे बताया कि बीते बुधवार देर रात सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे संदिग्ध आतंकवादियों की गतिविधि को भांपने के बाद सेना के जवानों ने गोलीबारी की। हालांकि, आतंकवादी घने कोहरे और अंधेरे का फायदा उठाकर हथियारों और गोला-बारूद की खेप को छोड़कर भागने में सफल रहे।

यह भी पढ़े…

Srinagar Encounter में शहीद हुए CRPF जवानों पर हमले में शामिल दो आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों ने चलाया तलाशी अभियान

Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ में CRPF अधिकारी शहीद, Bhupesh Baghel बोले- ‘हमारे जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here