BJP नेता Kirit Somaiya और उनके बेटे के खिलाफ FIR दर्ज, INS Vikrant के लिए एकत्र किए गए धन का गबन करना लगा आरोप

शिवसेना सांसद Sanjay Raut ने आरोप लगाया है कि सोमैया ने आईएनएस विक्रांत की बहाली के लिए एकत्र किए गए 57 करोड़ रुपये का गबन किया है।

0
341
Kirit Somaiya
Kirit Somaiya

FIR On Kirit Somaiya: Mumbai Police ने गुरुवार को भाजपा नेता Kirit Somaiya और उनके बेटे नील के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। बीजेपी नेता और उनके बेटे पर आरोप लगा है कि उन्‍होंने आईएनएस विक्रांत की पुनर्स्थापना के लिए एकत्र किए 57 करोड़ रुपये से ज्‍यादा पैसे गबन किए हैं।

kirit somiya
Kirit Somaiya

क्‍या है मामला ?

एक अधिकारी ने बताया है कि किरीट सोमैया और उनके बेटे के खिलाफ गुरुवार को ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन में भारतीय सेना के एक पूर्व कर्मी ने FIR दर्ज कराई है। शिकायत के अनुसार, 2013 से 2014 के बीच पूर्व सांसद Kirit Somaiya और उनके बेटे नील ने आईएनएस विक्रांत के रेस्टोरेशन के लिए आम जनता से पैसे इकट्ठा किए थे। हालांकि, सरकारी खाते में पैसा जमा करने के बजाय, उन्होंने पैसे खुद ठग लिए। अधिकारी ने आगे कहा, ”अभी तक उन्होंने किसी को समन जारी नहीं किया है। हम मनी ट्रेल स्थापित करने के लिए उनके बैंक खातें और दूसरी डिटेल्‍स की तलाश करेंगे।”

Sanjay Raut का Kirit Somaiya पर वार

sanjay raut on nawab malik
sanjay raut

शिवसेना सांसद Sanjay Raut ने आरोप लगाया है कि सोमैया ने आईएनएस विक्रांत की बहाली के लिए एकत्र किए गए 57 करोड़ रुपये का गबन किया है। BJP नेता को यह पैसा महाराष्ट्र के राज्यपाल के पास जमा करना था, लेकिन इसके बजाय उन्होंने इसे अपने बेटे की कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी में निवेश किया।

Sanjay Raut
Sanjay Raut

बता दें कि इस समय Maharashtra की राजनीति बहुत ही ज्यादा गर्म है। पक्ष-विपक्ष दोनों एक-दूसरे पर हमलावर हैं। अभी हाल ही में ED ने संजय राउत की प्रॉपर्टी अटैच की थी। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा था कि मुझे चुप कराने की कोशिश की जा रही है। लेकिन मैं शांत नहीं बैठूंगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here