Chhattisgarh News: बिलासपुर में कुत्तों के हमले से हिरण गंभीर रूप से घायल, इलाज के लिए पशु चिकित्सालय पहुंचाया गया

0
185
Chhattisgarh News

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के पेण्ड्रा में एक बार फिर कुत्तों के हमले से एक हिरण गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों की नजर जैसे ही घायल हिरण पर पड़ी उन्होंने कुत्तों को भगाया और मामले की जानकारी वन विभाग को दी। जिसके बाद वन अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल हिरण को पेण्ड्रा के पशु चिकित्सालय पहुंचाया। जहां पर हिरण का इलाज जारी है। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद हिरण को आगे के इलाज के लिए बिलासपुर के कानन पेंडारी भेजा जाएगा।

Chhattisgarh News: गर्मी के चलते जंगल में रहने वाले जानवर रिहायशी इलाकों का रुख कर रहे हैं

दरअसल गर्मी के चलते जंगल में रहने वाले जानवर रिहायशी इलाकों का रुख कर रहे हैं। आज फिर एक हिरण जंगल से भटककर पेण्ड्रा के दुबटिया सेवरा मुख्य मार्ग पर पहुंच गया। जहां पर ग्रामीणों की नजर हिरण पर पड़ी तो कुछ कुत्तों ने हिरण पर हमला कर दिया ।

जिसके बाद ग्रामीणों ने किसी तरह कुत्तों को वहां से भगाया और हिरण को सुरक्षित करते हुए मामले की सूचना तत्काल वन परिक्षेत्र अधिकारी पेण्ड्रा को दी। घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल वन विभाग के लोगों ने मौके पर पहुंच हिरण को पेण्ड्रा के पशु चिकित्सालय पहुंचाया।

जहां पर पशु चिकित्सकों की टीम ने हिरण के जबड़े में आई गंभीर चोटों का प्राथमिक उपचार के बाद हिरण को बिलासपुर कानन पेंडारी भेज दिया है। जहां पर हिरण का आगे का इलाज किया जाएगा। वहीं पिछले दिनों मरवाही वन मंडल में लगभग 3 हिरण और चीतलों की कुत्तों के हमले से मौत हो चुकी है।

संबंधित खबरें…

Chhattisgarh News: शराब पीकर Sky Walk पर उल्टा लटक गया व्यक्ति, नीचे उतारने में पुलिस के छूटे पसीने, विधायक ने जोड़े हाथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here