दो हजार रुपये में बांट रहा था Fake Vaccination Certificate, ठाणे पुलिस ने इस तरह किया गिरोह का भंडाफोड़

0
300
Fake Vaccination Certificate: Thane police busted the gang
Fake Vaccination Certificate: Thane police busted the gang

Fake Vaccination Certificate: महाराष्ट्र पुलिस ( Maharashtra police ) ने नकली टीकाकरण प्रमाण पत्र जारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने बताया कि उन्होंने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ठाणे सिटी पुलिस ने कहा कि यह व्यक्ति बिना टीकाकरण वाले लोगों को 2000 रुपये में नकली COVID प्रमाण पत्र देने वाले गिरोह में शामिल था। पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने के बाद एक टीम तैयार की। इसके बाद एक व्यक्ति को फर्जी ग्राहक बनाकर गिरोह के पास भेजा, जहां आरोपी अशफाक इफ्तिकार शेख को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने फर्जी ग्राहक से आधार कार्ड नंबर, मोबाइल फोन नंबर और दो हजार रुपये देने को कहा और बदले में बिना वैक्सीन के सर्टिफिकेट देने की बात कही।

Mumbai Police
Maharashtra police

कई लोगों ने किया Fake Vaccination Certificate हासिल

पुलिस के मुताबिक, राज्य में कई लोगों ने बिना वैक्सीन के फर्जी सर्टिफिकेट हासिल कर लिया है। इससे लोगों की जान को खतरा है। अब आरोपी शेख के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है और फर्जी प्रमाण पत्र लेने वालों की तलाश की जा रही है। बता दें कि कोरोना महामारी पर पूरी तरह से लगाम लगाने के लिए सरकार की ओर से कोरोना टीकाकरण जरूरी किया गया है। लेकिन गोरखधंधा करने वालों ने इस प्रक्रिया को भी गलत तरीके से कमाई का जरिया बना लिया है।

इससे पहले डेराबस्सी में सामने आया था मामला

महाराष्ट्र से पहले ऐसा ही एक मामला डेराबस्सी में सामने आया था, जिसमें सरकारी अस्पताल का सफाई कर्मी लोगों से पैसे लेकर जाली टीकाकरण प्रमाण पत्र बना रहा था। इसके लिए वह लोगों से 400-500 रुपये वसूल रहा था। इसका पता चलते ही पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की पहचान डेराबस्सी सरकारी अस्पताल के सफाई कर्मी कर्मजीत सिंह निवासी डेराबस्सी के रूप में हुई थी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here