MP News: ‘मैहर माता मंदिर से हटाए जाएं मुस्लिम कर्मचारी’, प्रबंध समिति ने कलेक्टर को दिया आदेश

0
81
MP News
MP News

MP News:सतना जिले के मैहर स्थित मां शारदा मंदिर से जुड़े मुस्लिम कर्मचारियों को हटाने को लेकर मध्य प्रदेश सरकार का आदेश प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। मां शारदा देवी प्रबंध समिति से मुस्लिम कर्मचारियों को हटाने के संबंध में पूर्व में जारी निर्देश के अनुपालन के लिए विभाग ने सतना जिला प्रशासन को पत्र जारी किया है। यह निर्देश 5 अप्रैल को जारी किया गया था, लेकिन यह मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

MP News: 1988 से मुस्लिम कर्मचारी मंदिर में कर रहे हैं काम

रिपोर्ट के मुताबिक, 1988 से मां शारदा देवी प्रबंध समिति से दो मुस्लिम कर्मचारी जुड़े हुए हैं। संस्कृति विभाग ने अपने आदेश में यह भी उल्लेख किया है कि इस संबंध में पूर्व में भी अधिसूचना जारी की गई थी, लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

विभाग ने यह भी कहा है कि मंदिर क्षेत्र के पास स्थित सभी मांस और शराब की दुकानों को हटा दिया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद सहित दक्षिणपंथी समूहों की सिफारिश के बाद यह कदम उठाया गया है। सतना जिले के दक्षिणपंथी संगठनों ने इस साल जनवरी में उषा ठाकुर को एक पत्र सौंपा था, जिसके बाद सतना जिला प्रशासन को माँ शारदा देवी प्रबन्ध समिति से जुड़े मुस्लिम कर्मचारियों को हटाने का निर्देश दिया गया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here