Delhi Traffic News: बिना रजिस्ट्रेशन के नहीं चला सकेंगे दिल्‍ली की सड़कों पर गाड़ी, पकड़े जाने पर भरना होगा 5 हजार का जुर्माना

Delhi Traffic News: दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने और लोगों में यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने के मकसद से दिल्‍ली सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है।

0
181
Delhi Traffic News
Delhi Traffic News

Delhi Traffic News: अब दिल्‍ली की सड़कों पर बिना रजिस्ट्रेशन के गाड़ियों को दौड़ाना महंगा पड़ेगा।बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने और लोगों में यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने के मकसद से दिल्‍ली सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है।सरकार ने यह कदम बिना रजिस्ट्रेशन प्लेट वाहनों के चलने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए उठाया है।

traffic 24

Delhi Traffic News: 1 वर्ष की सजा का प्रावधान

दिल्ली सरकार की नई एसओपी के अनुसार अगर कोई वाहन बिना रजिस्ट्रेशन के सड़क पर नजर आया।पहली बार में उस पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।अगर कोई वाहन चालक दूसरी बार यही अपराध करता मिलता है, तो उस पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। इसके साथ ही 1 साल तक की सजा का भी प्रावधान इसमें रखा गया है।

Delhi Traffic News: लोगों को संवेदनशील बनाना है मकसद

दिल्‍ली सरकार के यातयात विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लोगों के अंदर जागरूकता के साथ घटनाओं से बचने के लिए प्रेरित करना ही मकसद है।इसके साथ ही लोगों के अंदर यातायात के नियमों का पालन करने की आदत डालना भी बेहद जरूरी है। उम्‍मीद है इस नियम के लागू होते ही लोग सतर्क हो जाएंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here