Neck Care Tips: काली गर्दन से छुटाकारा पाने के लिए करें इन चीजों का उपयोग, दूर होगी आपकी परेशानी

शरीर के कई हिस्से ऐसे होते हैं जिसे हम नरअंदाज कर देते है, उनमें से एक हिस्सा है गर्दन। गर्मियों में हमारे चेहरे के साथ-साथ गर्दन भी काले हो जाते है।

0
280
Neck Care Tips
काली गर्दन से छुटाकारा पाने के लिए करें इन चीजों का उपयोग

Neck Care Tips: गर्मियों में हमारे शरीर को कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है। जैसे- चेहरे का कालापन, हाथों का कालापन इत्यादि। हम अपने चेहरे, हाथ और पैरों का पूरा ख्याल रखते हैं। लेकिन शरीर के कई हिस्से ऐसे होते हैं जिसे हम नरअंदाज कर देते है, उनमें से एक हिस्सा है गर्दन। गर्मियों में हमारे चेहरे के साथ-साथ गर्दन भी काले हो जाते है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि धूप की वजह से गर्दन पर टैनिंग हो जाती है, जिससे आपका चेहरा और गर्दन अलग-अलग दिखने लगता है। ऐसे में कई लोग डॅाक्टरों की सलाह के सााथ तरह-तरह के ट्रीटमेंट लेना शुरू कर देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है घर में मौजूद ऐसी कई चीजें है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने गर्दन के कालेपन को दूर कर सकते हैं।

Neck Care Tips: काली गर्दन से छुटाकारा पाने के घरेलू उपाय-

एलोवेरा और नींबू

आपको बता दें कि एलोवेरा हमारे शरीर के बहुत ही फायदेमंद होता है। इसका रोजाना उपयोग करने से चेहरे की रौनक बढ़ती है। वहीं एलोवेरा और नींबू का पैक गर्दन के कालेपन को हटाने के लिए कारगर हो सकता है। इसे बनाने लिए आप एक चम्मच एलोवेरा लें। इसके बाद इसमें नींबू का रस डालें। इसके बाद अपनी पूरी गर्दन पर लगभग 15 मिनट तक लगाएं। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको काली गर्दन से छुटकारा मिल जाएगा।

Neck Care Tips
Neck Care Tips

एलोवेरा और हल्दी पैक

Neck Care Tips: एलोवेरा के साथ हल्दी का पैक भी गर्दन के कालेपन को हटाने में मदद करता है। इसके लिए आप एक कोटोरी में एलोवेरा जेल लें। इसमें चुटकी भर हल्दी और अगर आप बेसन मिलाना चाहें तो इसमें करीब आधा चम्मच बेसन मिलाएं। अब इन तीनों चीज को मिक्स करके पूरे गर्दन में लगाएं। इसके बाद करीब 15 मिनट रखने के बाद इसे धो दें। ऐसा करने से आप काली गर्दन से छुटकारा पा सकते हैं।

OIP 1 2
Neck Care Tips

एलोवेरा और दही का पैक

एलोवेरा और दही का पैक भी गर्दन के कालेपन को दूर करने में मदद करता है। इसे बनाने के लिए आप एक कटोरी में करीब 2 चम्मच एलोवेरा जेल लें। इसके बाद एक चम्मच दही डाल दें। पेस्ट तैयार होने के बाद आप इस पेस्ट को पूरी गर्दन पर लगाएं। इस पेस्ट का रोजाना उपयोग करने से आपको काली गर्दन की समस्या से जल्द छुटकारा मिल जाएगा।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है। APN NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

यह भी पढ़ें:

White Hair: सफेद बालों से हैं परेशान? अपनाएं ये टिप्स झट से पाएंगे छुटकारा

Low Electiricity Bill: AC चलाने के बाद भी बिजली का बिल आएगा कम, बस ध्यान रखनी होंगी ये बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here