Delhi News: मॉनसून की बौछारों के बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, करंट लगने से महिला की मौत

लगातार हो रही बारिश होने की वजह से कई लोगों के लिए मुसीबत भी लेकर आई है। इस बीच राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा हुआ है। करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई।

0
44
Delhi News: मॉनसून की बौछारों के बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, करंट लगने से महिला की मौत
Delhi News: मॉनसून की बौछारों के बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, करंट लगने से महिला की मौत

Delhi News: देश के कई राज्यों में मॉनसून ने दस्तक दे दिया है। जिसकी वजह से देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश होने की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो मिली है। हालांकि, लगातार हो रही बारिश होने की वजह से कई लोगों के लिए मुसीबत भी लेकर आई है। इस बीच राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बारिश के बिजली के तार के संपर्क में आने से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई है। महिला की पहचान साक्षी आहूजा के रूप में हुई है। रेलवे और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

मामला यह है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन परिसर में करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई। एफएसएल की टीम मौके पर मौजूद है। महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लेडी हार्डिंग अस्पताल भेज दिया गया है। दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

download 29
Delhi News

Delhi News: बिजली के खंभे को पकड़ने से लगा करंट

जानकारी के मुताबिक, महिला की पहचान दिल्ली के प्रीत विहार निवासी साक्षी आहूजा के रूप में की गई है, जो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर बिजली के खंभे को पकड़ने के बाद करंट की चपेट में आ गई। महिला भोपाल शताब्दी ट्रेन पकड़ने आई थी। बारिश की वजह से रेलवे स्टेशन के बाहर जलभराव हो गया। जिसकी वजह से साक्षी ने जलभराव में जाने से बचने के लिए पोल पकड़ लिया। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस मामला को लेकर एफआईअर दर्ज कर लिया है।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच से यह लगता है कि बारिश के कारण पानी जमा होने के कारण करंट आने से यह हादसा हुआ है I ऐसा प्रतीत होता कि इंसुलेशन फेलियर के कारण केबल से करंट आ गया। यह रेलवे की कार्य प्रणाली में किसी प्रकार की कमी नहीं है। ऐसा हादसा दोबारा न हो इसके लिए जांच की जा रही है I दिल्ली मंडल में विद्युत सेफ्टी ड्राइव शुरू की गई है, ताकि ऐसा हादसा दोबारा न हो।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here