“शराब पिएगा तो मरेगा ही…”, बिहार में जहरीली शराब पीने से 38 लोगों की मौत पर बोले CM नीतीश कुमार

सीएम यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि मैंने अधिकारियों को कहा है कि गरीबों को न पकड़े जो लोग इसका व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें पकड़े।

0
192
Nitish Kumar
Nitish Kumar

Chapra Hooch Tragedy: बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब से अब तक 38 लोगों की मौत हो गई है। इन सनसनीखेज मामले के सामने आने के बाद विपक्ष नीतीश सरकार के खिलाफ खुलकर बयान बाजी कर रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बीजेपी लगातार घेर रही है। इन आरोपों पर जवाब देते हुए विधनासभा में सीएम नीतीश जमकर गरजे। उन्होंने कहा कि जो नकली शराब पीएगा वो मरेगा ही, लोगों को खुद ही सचेत रहना होगा। नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगों का क्या कर सकते हैं, कुछ लोग गलती करते ही हैं। जो शराब पीएगा वो तो मरेगा ही।

Chapra Hooch Tragedy: "शराब पिएगा तो मरेगा ही…", बिहार में जहरीली शराब पीने से 38 लोगों की मौत पर बोले CM नीतीश कुमार

Chapra Hooch Tragedy: जो पिएगा वो मरेगा- नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब बिहार में शराबबंदी नहीं थी, तब भी लोग नकली शराब पीकर मर जाते थे। यहां तक की अन्य राज्यों में भी ऐसी घटनाएं होती हैं। लोगों को सचेत रहना चाहिए। चूकिं बिहार में शराबबंदी है, तो कुछ न कुछ नकली बिकेगा, इसे पीकर लोगों की मौत हो गई। सीएम ने कहा कि शराब एक बुरी आदत है इसे नहीं पीना चाहिए।

सीएम यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि मैंने अधिकारियों को कहा है कि गरीबों को न पकड़े जो लोग इसका व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें पकड़े। शराब बंदी कानून से कई लोगों को फायदा हुआ है। कई लोगों ने शराब छोड़ दी है। नीतीश कुमार ने अपील की कि कोई भी शराब से जुड़ा व्यापार न करे। जरूरत पड़ी तो सरकार दूसरे व्यवसाय के लिए 1 लाख रुपये देगी।

उन्होंने कहा कि जब पिछली बार लोग नकली शराब पीने से मरे थे, तब किसी ने कहा कि इन लोगों को सरकार मुआवजा दे, लेकिन अगर कोई शराब पीता है, तो मर जाएगा। इसका उदाहरण हमारे सामने है। इस पर शोक व्यक्त किया जा सकता है। ऐसे जगहों पर जहां ये घटनाएं होती हैं, उनका दौरा किया जाना चाहिए और लोगों को समझाना चाहिए।

Chapra Hooch Tragedy: "शराब पिएगा तो मरेगा ही…", बिहार में जहरीली शराब पीने से 38 लोगों की मौत पर बोले CM नीतीश कुमार

Chapra Hooch Tragedy: सारण में जहरीली शराब से हुई 38 लोगों की मौत

बता दें कि सारण जिले के इसुआपुर और मशरक थाना क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 38 लोगों की मौत हो गई। कई लोग अब भी अस्पताल में भर्ती हैं। परिजनों का कहना है कि ये सभी मौतें जहरीली शराब पीने से हुई हैं, लेकिन प्रशासन ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है। बताया जा रहा है कि इसमें कई लोगों की मौत हुई है और ये आंकड़े और बढ़ने का अनुमान है।

जहरीली शराब से अभी तक मरने वालों में हरेंद्र राम, रामजी साह, विजेंद्र राय, अमित रंजन, संजय सिंह, कृणाल सिंह, अजय गिरी, मुकेश शर्मा, भरत राम, जयदेव सिंह, मनोज राम, मंगल राय, नासिर हुसैन, रमेश राम, चंद्रमा राम, विक्की महतो, ललन राम, गोविंद राय, प्रेमचंद साह, दिनेश ठाकुर, सीताराम, विश्कर्मा पटेल, सुरेन साह, जयप्रकाश सिंह, जतन साह, विक्रम राज, दशरथ महतो, केसर महतो, चंद्रशेखर शाह, जगलाल शाह, अनिल ठाकुर, शैलेंद्र राय, उमेश राय, उपेंद्र राय, एकराकुल हक़, सुरेंद्र महतो, दूधनाथ तिवारी, भरत शाह, सलाईदीन मियां।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here