पंजाब के CM Bhagwant Mann का बड़ा फैसला, 35 हजार अस्थायी कर्मचारियों को किया जाएगा परमानेंट

0
380
APN News Live Updates
APN News Live Updates

CM Bhagwant Mann: पंजाब सरकार ने ग्रुप सी और डी के 35,000 अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करने का फैसला किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने इसके लिए प्रमुख सचिव को इस तरह की ठेका और आउटसोर्सिंग को समाप्त करने का भी निर्देश दिया है। भगवंत मान ने कहा कि मैंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि विधानसभा के अगले सत्र से पहले इस कानून का एक मसौदा उनके पास भेजा जाए ताकि हम इसे मंजूरी देकर विधानसभा में लागू कर सकें। मान ने कहा कि अब पंजाब में न कोई कच्चा घर होगा और न कोई कच्चा नौकर।

CM Bhagwant Mann ने 25 हजार नौकरी के प्रस्ताव को दी हरी झंडी

बता दें कि इससे पहले भी पंजाब कैबिनेट की पहली बैठक में भगवंत मान सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए विभिन्न विभागों, बोर्ड-निगमों और सरकारी विभागों में युवाओं को 25,000 सरकारी नौकरी देने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी थी।इन 25,000 सरकारी पदों में से 10,000 पद पंजाब पुलिस में भरे जाएंगे जबकि 15,000 पद अन्य विभागों में भरे जाएंगे। मान सरकार ने दावा किया है कि अधिसूचना संबंधित कार्य एक महीने के भीतर पूरी कर ली जाएगी।

Punjab CM Bhagwant Mann

सदन में दी गई श्रद्धांजलि

गौरतबल है कि फैसले से पहले, पंजाब विधानसभा सत्र का तीसरा दिन श्रद्धांजलि के साथ शुरू हुआ क्योंकि सदन ने जनरल एसएफ रॉड्रिक्स को श्रद्धांजलि अर्पित की। सदन ने कांग्रेस विधायक राणा गुरजीत सिंह के भाई राणा मोहिंदर सिंह को श्रद्धांजलि दी। वहीं सदन ने जनरल बिपिन रावत और ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर को भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी, इसके अलावा यूक्रेन संकट में मारे गए दो पंजाबी युवाओं को भी श्रद्धांजलि दी गई।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here