घर पर हुए हमले के बाद पहली बार CM Arvind Kejriwal बोले- देश के लिए जान भी है हाजिर

बुधवार को फिल्म, 'द कश्मीर फाइल्स' पर केजरीवाल की टिप्पणी को लेकर उनके घर के बाहर बीजेपी ने भारी विरोध प्रदर्शन किया था।

0
229
Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख Arvind Kejriwal ने बुधवार को अपने घर पर हुए हमले को लेकर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर देश की सबसे बड़ी पार्टी और सत्ताधारी पार्टी राजधानी में ऐसी गुंडागर्दी करेगी तो युवाओं में क्या संदेश जाएगा? उन्‍होंने यह भी कहा कि केजरीवाल जरूरी नहीं है, देश के लिए जान भी हाजिर है, हमें मिलकर देश को आगे बढ़ाना है, हमने झगड़े में 75 साल खराब कर दिए।

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

बता दें कि बुधवार को फिल्म, ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर केजरीवाल की टिप्पणी को लेकर उनके घर के बाहर बीजेपी ने भारी विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान केजरीवाल के आवास के बाहर पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प भी हो गई थी। जिसके बाद AAP ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जान पर खतरा होने का आरोप लगाया था।

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal के घर पर हमले का मामला पहुंचा HC

सीएम केजरीवाल के घर के बाहर हुई तोड़ फोड़ की उच्च स्तरीय जांच के लिए AAP के MLA Saurabh Bhardwaj ने गुरुवार को हाई-कोर्ट का रुख किया है। अपनी याचिका में उन्होंने स्वतंत्र जांच के लिए एक SIT की मांग की है और दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

saurabh bhardwaj
saurabh bhardwaj

गुरुवार को हाई कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में AAP विधायक ने कहा, “भाजपा के कई गुंडों ने विरोध की आड़ में, मुख्यमंत्री के आवास पर हमला किया है। वीडियो और तस्वीरों से पता चलता है कि इन गुंडों ने दिल्ली पुलिस द्वारा बनाए गए सुरक्षा घेरे पर लात मारी और बूम बैरियर तोड़ दिया, सीसीटीवी कैमरों को लाठियों से तोड़ा गया, निवास के गेट पर पेंट फेंक दिया और लगभग सीएम के गेट पर चढ़ गए और यह सब दिल्ली पुलिस देखती रही, वो इनको रोकने के लिए कुछ नहीं कर रही थी।

उन्‍होंने आगे कहा कि हम शांतिपूर्ण विरोध करने के अधिकार का पुरजोर समर्थन करते हैं, यहां तक कि अगर विरोध दिल्ली सरकार के खिलाफ भी है। लेकिन यह निवेदन किया जाता है कि विरोध के नाम पर हिंसा की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए और ना ही उन्‍हें माफ किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here