शराब घोटाले में पूछताछ के लिए CBI दफ्तर पहुंचेंगे CM Arvind Kejariwal, बोले-जब कुछ गलत नहीं किया तो छिपाना क्‍या?

CM Arvind Kejariwal: मालूम हो कि सीएम केजरीवाल को बीते शुक्रवार को समन जारी किया गया था। जिसके बाद उनकी पार्टी ने आरोप लगाया था कि केंद्र की सत्‍ताधारी बीजेपी सरकार उन्‍हें जेल में डालने की साजिश रच रही है।

0
194
Arvind Kejariwal will go CBI Office
Arvind Kejariwal will go CBI Office

CM Arvind Kejariwal: राजधानी दिल्‍ली में शराब घोटाले को लेकर आज यानी रविवार को सीएम केजरीवाल सीबीआई दफ्तर पहुंचेंगे। इस मामले में सीबीआई उनसे पूछताछ करेगी।दूसरी तरफ मुख्‍यमंत्री को जांच एजेंसी की ओर से भेजे गए समन को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। विपक्षी दल अरविंद केजरीवाल के समर्थन में आ गए हैं।वहीं बीजेपी इस मामले में लगातार केजरीवाल पर हमला कर रही है।
जानकारी के अनुसार सीएम अरविंद केजरीवाल आज सुबह 11 बजे सीबीआई ऑफिस पहुंचेंगे।उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान, आम आदमी पार्टी के मंत्री और सांसद भी सीबीआई मुख्‍यालय जाएंगे।

CM Arvind Kejariwal: ‘आप’ ने लगाया साजिश रचने का आरोप

CM Arvind Kejariwal: मालूम हो कि सीएम केजरीवाल को बीते शुक्रवार को समन जारी किया गया था। जिसके बाद उनकी पार्टी ने आरोप लगाया था कि केंद्र की सत्‍ताधारी बीजेपी सरकार उन्‍हें जेल में डालने की साजिश रच रही है।आम आदमी पार्टी से राज्‍यसभा के सांसद संजय सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के बाद दबाव डाला जा रहा है।

CM Arvind Kejariwal:धारा 144 लागू

CM Arvind Kejariwal: सीएम केजरीवाल से पूछताछ को ध्यान में रखते हुए सीबीआई हेडक्वार्टर के आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।सीबीआई हेडक्वार्टर और आसपास के इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग कर सीबीआई हेडक्वार्टर की ओर जाने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया है। सीबीआई हेडक्वार्टर की ओर जाने के लिए पहचान पत्र के आधार पर प्रवेश दिया जा रहा है।

CM Arvind Kejariwal: राजघाट पर धरना देगी भाजपा

CM Arvind Kejariwal:भारतीय जनता पार्टी आज राजघाट पर धरना देगी।सियासी गलियारों में चर्चा इस बात की भी है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है।आप नेताओं का कहना है कि बीजेपी के इशारे पर सीबीआई ऐसा कर सकती है। इससे पहले दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाने के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।

CM Arvind Kejariwal: जानिए क्‍या है दिल्‍ली आबकारी घोटाला?

CM Arvind Kejariwal at CBI Office
CM Arvind Kejariwal at CBI Office

CM Arvind Kejariwal: गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने साल 2021-22 में नई आबकारी नीति पेश की थी। नई आबकारी नीति के तहत होटलों के बार, क्‍लब्‍स और रेस्‍टोरेंट्स को रात तीन बजे तक खोलने की दिल्ली सरकार ने छूट दी थी।
छत समेत खुली जगह पर भी जगह शराब परोसने की इजाजत थी नई आबकारी नीति से पहले तक खुले में शराब परोसने पर रोक थी। नई पॉलिसी में कंज्‍यूमर की चॉइस को तवज्जो दी गई थी। इसका मकसद स्‍मगलिंग और बूटलेगिंग रोकना था। नई आबकारी नीति में खास बात यह थी कि ई-टेंडरिंग के जरिए हर जोन ऑपरेटर के लिए नया L-7Z लाइसेंस अलॉट किया गया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here