Chhattisgarh News : कबीरधाम जिले के स्कूली विद्यार्थियों ने निकाली Covid Vaccine के लिए जागरूकता रैली

0
365
Jharkhand School Reopen
Jharkhand School Reopen

Chhattisgarh News : स्कूली बच्चों ने हर गांव की गलियों में प्रभातफेरी निकाल कर Covid 19 के प्रभावी रोकथाम और नियंत्रण की दृष्टि से ‘वैक्सीन लगाओ कोरोना भगाओ’ सहित अन्य जागरूकता के सन्देश दिए। कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने कबीरधाम जिले में वैक्सिनेशन को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। इसी के परिपालन में जिला शिक्षा अधिकारी के मार्गदर्शन में जिले के सभी स्कूलो में विद्यार्थियों द्वारा 13 नवंबर को प्रभातफेरी निकाल कर ग्रामवासियों को कोडिव 19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता के सन्देश दिए।

Corona Virus in Chhatisgarh
Coronavirus in Chhattisgarh

कोरोनावायरस बीमारी (कोविड-19) एक संक्रामक बीमारी है जो SARS-CoV-2 वायरस की वजह से फैलती है। कोविड-19 की चपेट में आए ज़्यादातर लोगों को हल्के से लेकर मध्यम लक्षण महसूस होते हैं और वे बिना किसी खास इलाज के बीमारी से ठीक हो जाते हैं। हालांकि, कुछ लोग गंभीर रूप से बीमार हो जाते हैं और उनको डॉक्टर से इलाज कराने की ज़रूरत होती है।

Coronavirus कैसे फैलती है?

Coronavirus संक्रमित व्यक्ति के खांसने, छींकने, बोलने, गाना गाने या सांस लेने के दौरान उनके मुंह या नाक से निकलने वाले छोटे तरल कणों से फैल सकता है। इन कणों में सांस लेने पर निकलने वाले तरल की बड़ी बूंदों से लेकर छोटे एरोसोल तक होते हैं। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के नज़दीक हैं जो कोविड-19 से पीड़ित है, तो सांस लेने पर आप भी संक्रमित हो सकते हैं। अगर आप किसी संक्रमित सतह को छूते हैं और उसके बाद आंखें, नाक या मुंह छूते हैं, तो ऐसा करने पर भी आप संक्रमित हो सकते हैं। यह वायरस किसी इमारत के भीतर और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ज़्यादा आसानी से फैलता है।

देश में Coronavirus की क्‍या है स्थिति

संबंधित खबरें:

Supreme Court: Corona Vaccine के क्लीनिकल डाटा मामले में Prashant Bhushan ने की जल्‍द सुनवाई की मांग, कोर्ट ने दी 22 नवंबर की तारीख

Delhi की जहरीली हवा फेफड़ों पर डाल रही असर, Coronavirus के मामलों में बढ़ोतरी का मंडरा रहा खतरा

Attention! कुत्ते को हो गया Corona, संभल कर रहें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here