UP Election 2022 से पहले BJP को एक और झटका, विधायक Mukesh Verma ने छोड़ी पार्टी

0
279
Mukesh Verma Resigns

Mukesh Verma Resigns: उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) की तारीखें नजदीक आती जा रही हैं वैसे-वैसे सभी सियासी दलों में हलचल मच रही है और राज्य में चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों में नेताओं का आया राम और गया राम का सिलसिला देखा जा रहा है। अब एक और नेता ने अपनी पार्टी छोड़ दी है। उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद से भाजपा विधायक मुकेश वर्मा (Mukesh Verma) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है।

Mukesh Verma Resigns

स्वामी प्रसाद मौर्य हमारे नेता: Mukesh Verma

पार्टी छोड़ते वक्‍त मुकेश वर्मा ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य हमारे नेता हैं। वे जो भी निर्णय लेंगे हम उसका समर्थन करेंगे। बीजेपी के और नेताओं द्वारा पार्टी छोड़ने का दावा करते हुए उन्‍होंंने कहा‍ कि आने वाले दिनों में कई दूसरे नेता भी हमारे साथ होंगे।

बता दें 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़ते हुए Mukesh Verma ने समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी संजय कुमार (Sanjay Kumar) को 10,777 वोटों से हराया था।

Swami Prasad Maurya के इस्तीफे के बाद कई विधायकों ने पार्टी छोड़ी

Swami Prasad Maurya's controvercial statements on triple talaq

उत्तर प्रदेश चुनाव से ठीक पहले योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने मंगलवार को इस्तीफा दिया था। स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने इस्तीफे में लिखा था, “अलग विचारधारा के बावजूद, मैंने योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में समर्पण के साथ काम किया। लेकिन दलितों, ओबीसी, किसानों, बेरोजगारों और छोटे व्यापारियों के घोर उत्पीड़न के कारण, मैं इस्तीफा दे रहा हूं।”

Image

बता दें कि Swami Prasad Maurya द्वारा इस्‍तीफा देने के बाद बीजेपी के 6 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है। जिसमें यूपी सरकार में पर्यावरण एवं वन मंत्री दारा सिंह चौहान, विधायक ब्रजेश प्रजापति, रोशन लाल वर्मा, भगवती सागर, विनय शाक्य और मुकेश वर्मा शामिल हैं। वहीं यूपी सरकार में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने सरकार की ओर से मिली सुरक्षा और सरकारी अलॉट हुआ आवास छोड़ दिया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि स्वामी प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी माने जाने वाले धर्म सिंह सैनी आज इस्तीफा दे सकते हैं।

UP Election 2022 से संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here