पंजाब के नए मुख्यमंत्री Charanjit Singh Channi ने केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की

0
369
Charanjit Singh Channi
Charanjit Singh Channi

Charanjit Singh Channi ने Punjab के मुख्यमंत्री के रूप में की सोमवार को अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार से तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का आग्रह किया और कहा कि उनकी पार्टी “काले” कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन करने वाले किसानों के साथ खड़ी है। पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि पार्टी ने एक आम व्यक्ति को बहुत सम्मान दिया है। साथ ही उन्‍होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ‘क्रांतिकारी नेता’ बताया।

राज्य के पहले दलित मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पंजाब के आम लोगों की आवाज बनेंगे और हमेशा लोगों की बीच रहेंगे।

किसान हितैषी सरकार

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा हमें मिलकर पंजाब को समृद्ध बनाना है। पंजाब मुख्य रूप से कृषि प्रधान राज्य है। यह सरकार किसान हितैषी सरकार है, यह कांग्रेस की सरकार है। किसान पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में तीन कृषि कानूनों को लेकर विरोध कर रहे हैं। केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच कई दौर की बैठक बिना किसी नतीजे के खत्म हो गई है।

अमरिंदर सिंह अच्‍छे मुख्‍यमंत्री थे

राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह पर चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उन्होंने सीएम के रूप में अच्छा काम किया है। उन्हें जल अधिकारों के रक्षक के रूप में भी जाना जाता है। वह हमारी पार्टी के नेता हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि पार्टी आलाकमान ने 18 सूत्री कार्यक्रम दिया है और हम इसको पूरा करने के‍ लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हम एक पारदर्शी सरकार का क्रियांवयन करेंगे।

कल चुने गए थे मुख्‍यमंत्री

पूर्व मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह कैप्टन के इस्तीफे के बाद चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को कल पंजाब (Punjab) के नया CM चुना गया था। आज चरणजीत सिंह चन्नी ने सीएम पद की शपथ ली। इससे पहले वह पंजाब सरकार में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री थे। वह 2007 से विधायक हैं और काफी समय से कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बागी सुर अपनाए हुए थे।

यह भी पढ़ें:

Charanjit Singh Channi ने ली CM पद की शपथ, Rahul Gandhi देर से हुए शामिल

Punjab का नया CM कौन होगा? Ambika Soni ने किया इनकार, कहा- सिख को ही बनना चाहिए सीएम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here