मायावती ने इस नेता को बनाया यूपी BSP का प्रदेश अध्यक्ष, ट्वीट कर कहा, “वर्तमान राजनीतिक हालात…”

0
115
BSP UP President: मायावती ने यूपी बीएसपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की दी जानकारी (फाइल फोटो)
BSP UP President: मायावती ने यूपी बीएसपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की दी जानकारी (फाइल फोटो)

BSP UP President: यूपी में इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव हुआ था, जिसमें बीजेपी लगातार दूसरी बार जीतकर सत्ता में आई। इस चुनाव में पूर्व सीएम मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। वहीं, बीएसपी को लेकर यूपी के लिए एक ताजा अपडेट है। मायावती ने उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर जानकारी दी है। इस जानकारी के अनुसार, बीएसपी को यूपी में विश्वनाथ पाल के रूप में पार्टी का नया अध्यक्ष मिल गया है। प्रदेश की पूर्व सीएम और बीएसपी की मुखिया मायावती ने यह जानकारी देते हुए पाल को प्रदेश अध्यक्ष के लिए बधाई भी दी है।

BSP UP President: मायावती ने यूपी बीएसपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की दी जानकारी (फाइल फोटो)
BSP UP President: मायावती ने यूपी बीएसपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की दी जानकारी (फाइल फोटो)

BSP UP President: विश्वनाथ पाल बीएसपी के वफादार कार्यकर्ता- मायावती

बता दें कि विश्वनाथ पाल को यूपी बीएसपी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया है। वे अयोध्या मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी भी रहे हैं। पार्टी की मुखिया मायावती ने ट्वीट कर कहा “वर्तमान राजनीतिक हालात को मद्देनजर रखते हुए बीएसपी, यूपी स्टेट संगठन में किए गए परिवर्तन के तहत विश्वनाथ पाल, मूल निवासी जिला अयोध्या को बीएसपी यूपी स्टेट का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।” मायावती ने आगे कहा “विश्वनाथ पाल, बीएसपी के पुराने, मिशनरी कर्मठ व वफादार कार्यकर्ता हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वे विशेषकर अति-पिछड़ा जातियों को बीएसपी से जोड़कर, पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में पूरे जी-जान से काम करके सफलता जरूर अर्जित करेंगे।”

पूर्व अध्यक्ष को बनाया गया बिहार में पार्टी कोआर्डिनेटर
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की एक समय स्थिति इतनी सही थी कि मायावती प्रदेश की सीएम बनी थीं, लेकिन आज इस पार्टी की स्थिति बहुत ही खराब मानी जा रही है। फरवरी-मार्च 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने मात्र 1 सीट पर जीत दर्ज की। लोगों के सवाल हैं कि क्या नया अध्यक्ष बनने से इस पार्टी के प्रदर्शन में कुछ सुधार होगा? वहीं, विश्वनाथ पाल से पहले रहे बीएसपी यूपी के प्रदेश अध्यक्ष को बिहार का कोआर्डिनेटर बना दिया गया है। मायावती ने ट्वीट कर कहा “हालांकि इनसे पहले भीम राजभर ने भी बीएसपी यूपी स्टेट अध्यक्ष के पद पर रहकर, पार्टी के लिए पूरी ईमानदारी व वफादारी से कार्य किया है, जिनकी पार्टी आभारी है तथा इनको अब पार्टी ने बिहार प्रदेश का कोआर्डिनेटर बना दिया है।”

यह भी पढ़ेंः

“क्या आपके घर से देश के लिए कुत्ता भी मरा है?”, खड़गे के बयान पर बीजेपी ने संसद में किया हंगामा

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर चटायी धूल, 3-0 से टेस्ट सीरीज पर किया कब्जा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here