“अब इन्हें छोड़ना ही पड़ेगा…”, महागठबंधन पर पूर्व CM जीतन राम मांझी के बयान पर जानिए क्या बोले तेजस्वी यादव?

पार्टी को जदयू में मिलाने का आ रहा था प्रस्ताव- संतोष कुमार सुमन

0
44
Bihar Politics: जीतन राम मांझी और तेजस्वी यादव
Bihar Politics: जीतन राम मांझी और तेजस्वी यादव

Bihar Politics:बिहार की राजनीति में सियारी पारा अभी चढ़ा हुआ है। बीते मंगलवार को प्रदेश में महागठबंधन की सरकार में मंत्री रहे संतोष कुमार सुमन ने नीतिश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। संतोष सुमन पूर्व सीएम और हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के बेटे हैं। उन्होंने इस्तीफा देने के बाद कहा था,”हमारी पार्टी का अस्तित्व खतरे में था इसलिए मुझे यह फैसला करना पड़ा।” संतोष के इस्तीफे के बाद से बिहार में महागठबंधन में दरार पड़ने की बात कही जा रही है।

वहीं, इस बीच पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने महागठबंधन और सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमने इतने दिन उन्हें देखा परखा फिर जाकर यह निर्णय लिया कि अब इन्हें(महागठबंधन) छोड़ना ही पड़ेगा। मांझी के इस बयान पर बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी है।

Bihar Politics

Bihar Politics::नीतीश कुमार ने कहा कि पार्टी में आ जाएं या फिर बाहर चले जाएं- पूर्व सीएम मांझी

बेटे के मंत्री पद से इस्तीफा देने के अगले दिन यानी आज बुधवार को पूर्व सीएम और हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी ने महागठबंधन और नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया,”हमने इतने दिन उन्हें देखा परखा फिर जाकर यह निर्णय लिया कि अब इन्हें छोड़ना ही पड़ेगा। यह जनता की आवाज थी।” सीएम नीतीश कुमार को लेकर जीतन राम मांझी ने कहा,”नीतीश कुमार को हमने अपनी बातें कही, उन्होंने कहा कि पार्टी में आ जाएं या फिर बाहर चले जाएं।”
मांझी ने आगे कहा,”चाहे ललन सिंह हों, तेजस्वी यादव हों या नीतीश कुमार हों, मुझे किसी से व्यक्तिगत परेशानी नहीं है लेकिन जनहित के साथ समझौता नहीं होगा।”

जीतन राम मांझी के इस बयान पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मीडिया से कहा,”वे(जीतन राम मांझी) बड़े हैं, वे कुछ भी कह सकते हैं। अब राज्य में काम हो रहा है या नहीं हो रहा है इसका अगर ठीक से आंकलन किया जाए तो पता चल जाएगा कि कितना काम हो रहा है।”

पार्टी को जदयू में मिलाने का आ रहा था प्रस्ताव- संतोष कुमार सुमन
मंत्री पद के इस्तीफा देने के बाद बीते मंगलवार को संतोष कुमार सुमन ने मीडिया के सामने खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा,”हमारी पार्टी का अस्तिव खतरे में था। हम पर अपनी पार्टी का विलय जेडीयू में करने का प्रस्ताव आ रहा था। हमने उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। हमने पहले भी कहा है कि हमारी विचारधारा महागठबंधन की विचारधारा है। हमारे नेता जीतन राम मांझी जी ने साफ कहा है जब तक हमें रखेंगे हम महागठबंधन के साथ हैं।” बता दें कि नीतीश कुमार की कैबिनेट में संतोष कुमार सुमन अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री थे।

वहीं, जीतन राम मांझी को लेकर सूत्रों से खबर सामने आई है कि वे सीएम नीतीश कुमार से नाराज चल रहे हैं। कहा यह भी जा रहा है कि 23 जून को बिहार में विपक्ष की होने जा रही महारैली में जीतन राम मांझी को व्योता नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ेंः

Sushant Singh Rajput की पुण्यतिथि पर भावुक हुई बहन श्वेता, बोलीं- “मुझे हर पल तुम्हारी याद आती है”, जानिए SSR को रिया चक्रवती ने कैसे किया याद?

बिपरजॉय तूफान को देखते हुए 69 ट्रेने हुईं रद्द, रक्षा मंत्री ने चक्रवात को लेकर तीनों सेना प्रमुखों से की बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here