Sushant Singh Rajput की पुण्यतिथि पर भावुक हुई बहन श्वेता, बोलीं- “मुझे हर पल तुम्हारी याद आती है”, जानिए SSR को रिया चक्रवती ने कैसे किया याद?

सुशांत सिंह राजपूत बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले थे।

0
41
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

Sushant Singh Rajput: आज 14 जून है। आज ही के दिन एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(SSR) साल 2020 में अपने मुंबई स्थिति फ्लैट में मृत पाए गए थे। शुरुआती खबर और जांच में इसे सुसाइड का केस बताया गया। हालांकि, सीबीआई मामले की जांच कर रही है कि सुशातं की मौत सुसाइड थी या फिर मर्डर। बहरहाल, आज सुशांत सिंह राजपूत की तीसरी पुण्यतिथि है। उनके चाहने वाले आज उन्हें याद कर रहे हैं और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

वहीं, अपने भाई को याद कर बहन श्वेता सिंह कीर्ति भावुक हो गई हैं। उन्होंने अपने इंस्टा पोस्ट में सुशांत सिंह राजपूत के साथ तस्वीर शेयर कर लिखा,”लव यू भाई और आपकी बुद्धिमत्ता को सलाम। मुझे हर पल तुम्हारी याद आती है।” श्वेता के अलावा सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवती ने भी एसएसआर को याद किया है।

Sushant Singh Rajput

Sushant Singh Rajput:श्वेता इंस्टा पर पोस्ट शेयर कर हुईं भावुक

सुशांत सिंह राजपूत की डेथ एनिवर्सरी पर उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने इंस्टा पर पोस्ट शेयर की हैं। उन्होंने सुशांत के साथ अपनी तस्वीर भी शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने कुछ किताबों की भी तस्वीर शेयर की हैं,जिसे पढ़ने के लिए सुशांत ने सुझाव दिया था। इस पोस्ट को करते हुए श्वेता ने लिखा,”लव यू भाई और आपकी बुद्धिमत्ता को सलाम।” उन्होंने आगे लिखा,”मुझे हर पल तुम्हारी याद आती है। लेकिन मुझे पता है कि तुम अब मेरा हिस्सा हो …. तुम मेरी सांसों की तरह अभिन्न हो गए हो।” श्वेता ने लिखा कि उनके(सुशांत) द्वारा सुझाए गए कुछ नुक्कड़ों(किताबों) को साझा कर रही हूं। आइए हम उनके बनकर रहें।

श्वेता ने एक वीडियो भी शेयर की है जिसमें वे सुशांत को लेकर अपनी बात कर रही हैं। उन्होंने इस वीडियो पोस्ट में लिखा,”अगर हम सुशांत को जिंदा रखना चाहते हैं और अगर हम सच में उन्हें प्यार करते हैं तो हमें वो करना होगा जैसे वो थे। हमें उनकी क्वालिटी अपने में लानी होगी। उनके दिल की अच्छाई अपने में लानी होगी। अपने छोटे भाई के लिए मैं प्रार्थना कर रही हूं।”

Sushant Singh Rajput: रिया चक्रवती के साथ सुशांत सिंह राजपूत

रिया की सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में हुई थी गिरफ्तारी

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में उनकी तब की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवती को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मामले में सुसाइड से लेकर हत्या और ड्रग्स तक के एंगल सामने आए थे। इसमें सीबीआई, ईडी और एनसीबी(नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने जांच शुरू की थी। रिया की गिरफ्तारी एसएसआर की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में हुई थी। रिया को मुंबई के भायखला जेल में रहना भी पड़ा था। उसके एक महीने बाद रिया चक्रवती को अक्टूबर 2020 में जमानत पर रिहा हुई थी।

बता दें कि रिया पर सुशांत की मौत को लेकर कई आरोप लगे। हालांकि, वो रिया ही थी जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले को सीबीआई जांच के लिए गृह मंत्री अमित शाह से निवेदन किया था।

वहीं, आज सुशांत सिंह राजपूत की तीसरी पुण्यतिथि पर रिया चक्रवती ने उन्हें याद किया है। रिया ने अपने इंस्टा पर सुशांत के साथ एक वीडियो शेयर कर लिखा है,”काश तुम यहां होते”

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत के पटना स्थिति आवास पर उनके फैंस (फाइल फोटो)

सुशांत सिंह राजपूत का फिल्मी करियर
बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले थे। उनका घर पटना के राजीव नगर रोड नं. 6 में है। आज भी सुशांत के जन्मदिन और पु्ण्यतिथि पर उनके चाहने वालों की भीड़ पटना स्थिति उनके घर के बाहर लगती है। यहां उनके पिता केके सिंह रहते हैं। सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्विद्यालय से की थी। उसके बाद वे मुंबई चले गए थे। अब हम उनकी फिल्मी करियर की बात करते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत बड़े परदे पर आने से पहले छोटे परदे यानी टीवी सीरियल में अभिनय करते थे। उन्होंने टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ से काफी शोहरत बटोरी और लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली। उसके बाद सुशांत ने साल 2013 में आई फिल्म ‘काई पो चे(छे)’ से अपनी फिल्मी करियर की शुरुवात की। यह फिल्म क्रिकेट, दोस्ती, भूज भुकंप और गुजरात में हुए दंगे पर आधारित थी। सुशांत को इस फिल्म के माध्यम से बड़े परदे पर पहचान मिली।

उसके बाद सुशांत सिंह राजपूत को बड़ी पहचान मिली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘एम. एस. धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’से। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने महेंद्र सिंह धोनी का अभिनय किया था। यह एक ऐसी फिल्म है जिसे आज भी लोग देखना पसंद करते हैं।
इसके अलावा सुशांत ने शुद्ध देसी रोमांस, पीके, केदारनाथ, छिछोरे समेत कई फिल्में की। उनकी अंतिम फिल्म ‘दिल बेचारा’ थी, जो उनकी मौत के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी।

यह भी पढ़ेंः

Cyclone Biparjoy की गुजरात के कच्‍छ से टकराने की संभावना, 8 जिलों में हाईअलर्ट, पूरे मामले पर केंद्र सरकार की नजर

“BJP की सरकार बनते ही झारखंड में लागू करेंगे NRC”, जानिए ऐसे क्यों बोले पूर्व CM बाबूलाल मरांडी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here