Bihar में कोरोना संबंधी सभी पाबंदियां 6 फरवरी तक के लिए बढ़ाई गईं

0
211
Corona Update
Corona Update

Bihar में कोरोना से पैदा हुई स्थिति को लेकर नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला किया है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वर्तमान में लागू सभी पाबंदियों को 6 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है। सीएम नीतीश कुमार ने ट्विटर के जरिए इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आप सभी से अनुरोध है कि विशेष सावधानी बरतें एवं सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

Bihar सरकार ने लिया फैसला

Nitish Kumar

बता दें कि Bihar के सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे। किसी भी बाहरी व्यक्ति के कार्यालय में प्रवेश वर्जित रहेगा। रेस्टोरेंट/ ढाबे आदि 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। शादी विवाह में अधिकतम 50 व्यक्ति तथा अंतिम संस्कार में 20 व्यक्ति की अनुमति होगी।

Bihar के सभी राजनीतिक/ सामुदायिक/ सांस्कृतिक सार्वजनिक आयोजनों में अधिकतम 50 व्यक्ति की अनुमति होगी। परंतु इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। शॉपिंग मॉल पूर्णतः बन्द रहेंगे। सभी दुकानें रात आठ बजे तक ही खुलेंगी। सीएम का जनता का दरबार बंद रहेगा। समाज सुधार अभियान के तहत सभी कार्यक्रम स्थगित रहेंगे।

school
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

स्कूलों में आठवीं तक की कक्षाएं बंद रहेंगी। नौवीं से 12वीं तक क्लास आधी क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी। ऑनलाइन क्लास को प्राथमिकता देंगे। कोचिंग क्लास 9, 10, 11, 12 के लिए 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे।

Weekend Curfew
Curfew

बता दें कि बिहार में फिलहाल नाइट कर्फ्यू लागू है। गुरुवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई और फैसले लिये गये। बता दें कि पिछले 24 घंटे में राज्य में 4,063 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, जबकि 7454 संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में कोरोना के एक्टिव केस घटकर 30,481 रह गये हैं। वहीं, संक्रमण दर लगातार चौथे दिन कम होकर 2.74% तक आ गयी है।

संबंधित खबरें…

Coronavirus से हो चुकें है संक्रमित? याददाश्त कमजोर होने से लेकर Hair Fall तक, यह हैं 6 Side Effects

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here