Assembly Election Exit Poll Result पर Sanjay Raut ने कहा- Exit Polls होंगे झूठे साबित

संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कई सालों से हम देख रहे हैं कि एग्जिट पोल का कोई वजूद नहीं है। 10 मार्च को जब EVM मशीन खुलेगी तो सारे एग्जिट पोल झूठे साबित होंगे।

0
347
Assembly Election Exit Poll Result
Assembly Election Exit Poll Result

Assembly Election Exit Poll Result: 10 मार्च को पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने से पहले एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं। 7 मार्च को पाचों राज्यों में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने के बाद एग्जिट पोल बता रहे हैं कि किस राज्य में कौन सी पार्टी सरकार बना सकती है। ऐसे में उत्तर प्रदेश और मणिपुर में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। वहीं गोवा और उत्तराखंड में टक्कर का मुकाबला है। पंजाब में बीजेपी फिर गायब हो रही है। टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे एग्जिट पोल के आने के बाद विपक्षी दल अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ऐसे में शिवसेना नेता संजय राउत ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस बार सभी एग्जिट पोल फेल हो जाएंगें।

Assembly Election Exit Poll Result: संजय राउत ने क्या कहा?

Assembly Election Exit Poll Result
Assembly Election Exit Poll Result: Sanjay Raut

संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कई सालों से हम देख रहे हैं कि एग्जिट पोल का कोई वजूद नहीं है। 10 मार्च को जब EVM मशीन खुलेगी तो सारे एग्जिट पोल झूठे साबित होंगे। एग्जिट पोल पर विश्वास करना सही नहीं है। असल फैसला 10 मार्च को होगा।

संजय राउत से पहले राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने भी एग्जिट पोल को झूठा बताया है। उन्होंने कहा कि EVM अभी खुला नहीं है। लोगों को नतीजों के बारे में कैसे पता चल गया। असल नतीजा काउंटिंग वाले दिन ही पता चलेगा। एग्जिट पोल महज एक नजरिया है। मैं इससे बिल्कुल भी सहमत नहीं हूं। एग्जिट पोल मानसिक दबाव बनाने की युक्ति है।

Assembly Election Exit Poll Result: किस की बनेगी सरकार

Assembly Election Exit Poll Result
Assembly Election Exit Poll Result

India Today Axis UP Exit Poll Results 2022

इंडिया टुडे एक्सिस Exit Poll के मुताबिक उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है। यूपी में भारतीय जनता पार्टी को 288 से 326, सपा गठबंधन को 71 से 101, कांग्रेस को 1 से 3, बसपा को 3 से 9 और अन्य को 2 से 3 सीटें मिलती नजर आ रही हैं।

Assembly Election Exit Poll Result: ABP-C Voter Uttarakhand Exit Poll Results 2022

एबीपी-सी वोटर एग्जिट पोल रिजल्‍ट्स 2022 के अनुसार, उत्तराखंड राज्‍य के विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी को 26 से 32 सीट। कांग्रेस को 32 से 38 सीट। AAP को 0-2 सीट मिल सकती हैं।

TIMES NOW Exit Poll

गोवा में बीजेपी को 14, कांग्रेस- 16, AAP -4 सीटें।

Today’s Chanakya Exit Poll के अनुसार, पंजाब में AAP को सबसे ज्‍यादा 45 प्रतिशत, फिर कांग्रेस को 23 प्रतिशत, अकाली गठबंधन को 16, भाजपा गठबंधन को 7 प्रतिशत और अन्य को 7 प्रतिशत वोट शेयर मिलने का अनुमान है। राज्‍य में AAP को 100, कांग्रेस को 10, अकाली दल गठबंधन 6 और भाजपा गठबंधन को 1 सीटें मिल सकती हैं। Chanakya के एग्जिट पोल के अनुसार पंजाब में AAP की सत्‍ता आ रही है।

India Today Axis Manipur Exit Poll Results 2022

इंडिया टुडे एक्सिस के Exit Poll में मणिपुर में भाजपा की सरकार आ रही है। राज्‍य में बीजेपी को सबसे ज्‍यादा 33-43, कांग्रेस को 4-8, NPP को 4-8 और अन्य को सीटें मिली सकती हैं। इस एक्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी लगातार दूसरी बार राज्‍य की सत्‍ता में वापसी कर रही है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here