Mumbai: Mobile Game का जानलेवा क्रेज, खेलने से मना किया तो कर ली आत्महत्या

0
366

आज कल युवाओं में स्मार्ट फोन (Smart Phone) का क्रेज बढ़ते ही जा रहा है। खाते- पीते लोगों के हाथ में फोन रहता है। इस तरह की तस्वीर देखकर लगता है कि, बिना फोन के सांस लेना मुश्किल हो गया है।

फोन है तो गेम की दीवानगी अपने आप सर चढ़ जाती है। यह दीवानगी इतनी जानलेवा है कि गेम के आदी बच्चे किसी का भी कत्ल करने के लिए तैयार हो जाते हैं। अक्सर इस तरह की खबरें सामने आती रहती है कि, गेम के आदी बच्चों ने भाई को मौत के घाट उतारा।

इसी तरह की खबर एक बार फिर सामने आई है जहां पर मां ने गेम खेलने के लिए मना किया तो बेटी ने आत्महत्या कर ली। गेम खेलने को लेकर भाई- बहन में झगड़ा हुआ था। झगड़े को हल करने के लिए मां ने बेटी को गेम खेलने से मना कर दिया। इसी बात से नाराज बेटी ने मौत को गले लगा लिया।

घटना मुंबई के कांदीवली पूर्व (Kandiwali West) समता नगर पुलिस स्टेशन की हद में जानू पाढा कंपाउंड में हुई है। 16 वर्षीय छात्रा को मोबाइल में जब गेम खेलने से मना किया तो छात्रा ने रैटोला खाकर आत्महत्या कर ली।

घटना के बाद समता नगर पुलिस मौके पर पहुँचकर छात्रा के शव को हस्तगत कर शताब्दी हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के बाद परिवार के हवाले कर दिया।

बता दें कि घटना शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे तब हुई जब 16 वर्षिय पीड़िता और उसके छोटे भाई के बीच मोबाइल में गेम खेलने को लेकर मामूली झगड़ा हुआ था जिसके बाद लड़की ने पास के मेडिकल स्टोर से चूहे मारने वाली दवा रैटोल लेकर घर के बाहर आई और छोटे भाई के सामने पी लिया।

छोटे भाई ने इसकी जानकारी परिवार को दी। परिजन तुरंत लड़की को शताब्दी हॉस्पिटल लेकर गए। घटना की जानकारी जैसे ही समता नगर पुलिस को लगी। समता नगर पुलिस स्टेशन के पीएसआई संतोष खरडे ने मौके पर पहुँचकर घटना का पंचनामा कर परिवार वालों से पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 10 बजे शताब्दी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान पीड़ित लड़की की मौत की सूचना के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कर शव को परिवार के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़ें:

PUBG खेलने के लिए घरवालों ने नहीं दिलाया मंहगा स्मार्टफोन, बच्चे ने की सुसाइड

भारतीय सेना ने बनाया स्वदेशी ऐप, वॉट्सएप, टेलिग्राम, सिग्नल को देगा टक्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here