मेडिकल रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, यूपी एनकाउंटर मामले में असद को लगी थीं इतनी गोलियां

0
133
Asad Ahmed Encounter
Asad Ahmed Encounter

Asad Ahmed Encounter: उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक अहमद के बेटे असद अहमद को उत्तर प्रदेश पुलिस ने एनकाउंट में मार गिराया है। कल यानी 13 अप्रैल को एनकाउंटर में असद को दो गोलियां लगी जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई। असद अहमद एनकाउंटर केस में अब असद की मेडिकल रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें कई बडे़ खुलासे हुए हैं।

Asad Ahmed Encounter: डीजी प्रशांत कुमार और असद (फाइल फोटो)
Asad Ahmed Encounter

सूत्रों के मुताबिक असद को एनकाउंटर में दो गोलियां लगी हैं। जिसमें पहली गोली उसकी पीठ पर लगी है और दूसरी गोली असद की छाती पर लगी है। बताया जा रहा है कि यह गोली उसकी गर्दन में फंस गई थी। जानकारी के अनुसार असद के साथ मारा गया उसका दोस्त गुलाम को भी एक गोली उसकी पीठ पर लगी है।

यह दोनों आरोपी उमेश पाल हत्याकांड के दोषी थे। अतीक अहमद और उसके बेटे सहित 9 लोगों पर उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी ठहराया गया था। जिसके बाद से ही असद फरारा था और पुलिस उसकी तलाश में थी। असद और उसके साथियों ने मिलकर 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या कर दी थी।

Asad Ahmed Encounter: अस्पताल आने से पहले ही हो चुकी थी असद और गुलाम की मौत

Asad Ahmed Encounter: यूपी के झांसी मेडिकल कॉलेज के डॉ नरेंद्र सेंगर ने बताया कि असद और गुलाम को यूपी पुलिस उन्हें यहां लाई। मेडिकल जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। असद को दो गोलियां लगी थीं जबकि गुलाम को सिर्फ एक गोली लगी थी। मुझे लगता है कि वे यहां लाए जाने से 1.30-2 घंटे पहले मर गए थे। उनका पोस्टमार्टम किया गया है।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ एडीजी अमिताभ यश का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि असद और गुलाम कल एक मुठभेड़ में मारे गए थे। कल एफआईआर दर्ज की गई, पोस्टमॉर्टम किया गया है। पुलिस अब उनके परिवारों द्वारा उनके शवों का दावा करने की प्रतीक्षा कर रही है ताकि उनका अंतिम संस्कार किया जा सके।

Asad Ahmed Encounter: एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस और एसटीएफ ने बताया कि वह लागातार उन्हें 50 दिनों से ढूंढ रही थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई जानकारी के अनुसार पुलिस ने झांसी में इंटरसेप्ट करने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस पर फायरिंग की गई। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने दोनों को मार गिराया। बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में दोनों पर पांच-पांच लाख का ईनाम भी रखा गया था।

संबंधित खबरें…

असद की मौत को अखिलेश ने बताया ‘झूठा एनकाउंटर’, ओवैसी बोले- BJP मजहब के नाम पर…

“सरकार की तरफ से एनकाउंटर की कार्रवाई सही”, जानिए शूटर गुलाम की मौत पर क्या बोलीं उसकी मां?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here