कर्नाटक में BJP को लगा झटका! पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने कांग्रेस का थामा दामन, जानिए कहां से लड़ेंगे चुनाव?

कर्नाटक के कुल 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को होना है चुनाव

0
76
Karnataka Election: लक्ष्मण सावदी और डीके शिवकुमार (फाइल फोटो)
Karnataka Election: लक्ष्मण सावदी और डीके शिवकुमार (फाइल फोटो)

Karnataka Election:कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है। वहीं, इस चुनाव को देखते हुए बीजेपी, कांग्रेस समेत राज्य की तमाम राजनीतिक पार्टियां काफी सक्रिय हो गई हैं। इन पार्टियों के बड़े-बड़े नेता लगातार कर्नाटक में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस बीच सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को झटका लगा है। प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। यह जानकारी कांग्रेस के कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने दी है। वहीं, सिद्धारमैया ने सावदी को कांग्रेस से टिकट देने की भी बात कही है।

Karnataka Election: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के साथ लक्ष्मण सावदी
Karnataka Election: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के साथ लक्ष्मण सावदी

Karnataka Election: BJP ने सावदी को किया अपमानित- डीके शिवकुमार

कर्नाटक में मई में विधानसभा का चुनाव होने वाला है। इसको लेकर तैयारी जोरों पर हैं। वहीं, इस बीच कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के पूर्व नेता लक्ष्मण सावदी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इसकी जानकारी देते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा, “मेरी लक्ष्मण सावदी के साथ बहुत लंबी बैठक हुई। वह बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी में आ रहे हैं। कोई शर्त नहीं है। वह बहुत वरिष्ठ नेता है। उन्हें लगता है कि उन्हें बीजेपी में अपमानित किया गया है और ऐसे नेता को कांग्रेस पार्टी में लेना हमारा कर्तव्य है।” कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा, “9-10 से अधिक मौजूदा विधायक हैं जो हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं लेकिन हमारे पास उन्हें समायोजित करने के लिए जगह नहीं है।”

आपको बता दें कि लक्ष्मण सावदी बीजेपी से नाराज चल रहे थे। उन्हें अथानी निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं दिया गया था। उन्होंने 12 अप्रैल को विधान परिषद सदस्य और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। अब वे कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

सावदी के कांग्रेस में आने पर पार्टी के नेता सिद्धारमैया ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए खास जानकारी दी है। उन्होंने कहा,”सावदी ने एक ही शर्त रखी है कि उनके साथ उचित व्यवहार हो। सावदी को अथानी का टिकट दिया जाएगा। वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे और मुझे उम्मीद है कि वह जीत कर आएंगे।”

कर्नाटक के कुल 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को होना है चुनाव
आपको बता दें कि बीते महीने 29 मार्च को निर्वाचन आयोग ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। आयोग के अनुसार, कर्नाटक के कुल 224 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में मतदान 10 मई को होगा। वहीं, इसके नतीजे 13 मई 2023 को आएंगे।

यह भी पढ़ेंः

“सरकार की तरफ से एनकाउंटर की कार्रवाई सही”, जानिए शूटर गुलाम की मौत पर क्या बोलीं उसकी मां?

एनकाउंटर के बाद यूपी एसटीएफ ने बरामद किया अत्याधुनिक हथियार, किसे सौंपा जाएगा असद का शव?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here