असम दौरे पर PM Modi का विपक्ष पर वार, कहा-“विकास की चर्चा करने पर होती है परेशानी”

0
104
PM Modi Assam Visit
PM Modi Assam Visit

PM Modi Assam Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 14 अप्रैल को असम दौरे पर हैं। यहां उन्होंने लगभग 14,300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। वह नवनिर्मित AIIMS गुवाहाटी का दौरा करने के बाद एक समारोह में तीन मेडिकल कॉलेजों के साथ इसे राष्ट्र को समर्पित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुवाहाटी में कोकराझार, नलवारी और नगांव महाविद्यालय और चिकित्सालय का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी शामिल थे।

PM Modi Assam Visit
PM Modi Assam Visit

PM Modi Assam Visit: पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान कही ये बातें

पीएम मोदी ने असम में कहा कि आज उत्तर पूर्व को अपना पहला AIIMS और असम को 3 नए मेडिकल कॉलेज मिले हैं। IIT-गुवाहाटी के साथ मिलकर आधुनिक रिसर्च के लिए 500 बिस्तर वाले सुपर स्पेशलिटी वाले अस्पताल का भी शिलान्यास हुआ है।

साथ ही उन्होंने कहा कि असम के लाखों-लाख साथियों तक आयुष्मान कार्ड पहुंचाने का काम मिशन मोड पर शुरू हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि आज कल नई बिमारी देखने को मिल रही है। मैं देश में कहीं भी जाता हूं और 9 वर्षों में हुए विकास की चर्चा करता हूं तो उससे कुछ लोगों को परेशानी हो जाती है। वह शिकायत करते हैं कि दशकों तक उन्होंने भी देश पर राज किया, उन्हें श्रेय क्यों नहीं मिलता। श्रेय के भूखे लोगों और जनता की राज करने की भावना ने देश का बहुत अहित किया है।

PM Modi Assam Visit
PM Modi Assam Visit

उन्होंने आगे कहा कि हमने बीते वर्षों में 15 नए AIIMS पर काम शुरू किया। इनमें से अधिकतर में इलाज और पढ़ाई दोनों सुविधा शुरू हो चुकी है। AIIMS गुवाहाटी भी इसका परिणाम है कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है उसे सिद्ध करके दिखाती है। यह असम की जनता का प्यार है कि मुझे खींचकर ले आता है।

इसके बाद वह ‘आपके द्वार आयुष्मान’ अभियान का भी शुभारंभ करेंगे और गुवाहाटी उच्च न्यायालय के प्लेटिनम जयंती समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद पीएम मोदी बिहू कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सुरसजाई स्टेडियम, गुवाहाटी पहुंचेंगे और कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। जिसमें नामरूप में 500 टीपीडी मेन्थॉल संयंत्र को चालू करना, पलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने वाली ब्रह्मपुत्र नदी पर पुल की आधारशिला रखने के साथ-साथ रेलवे परियोजनाएं भी शामिल हैं।

PM Modi Assam Visit: असम में पीएम मोदी इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

PM Modi Assam Visit: असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुवाहाटी पहुंचे जहां उन्होंने AIIMS गुवाहाटी का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एम्स गुवाहाटी का उद्घाटन किया। एम्स गुवाहाटी की आधारशिला मई 2017 में पीएम मोदी ने रखी थी और इसे 1,120 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में नलबाड़ी मेडिकल कॉलेज, नागांव मेडिकल कॉलेज और कोकराझार मेडिकल कॉलेज सहित तीन मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर लिखा कि मैं बिहू मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का असम में दिल से स्वागत करता हूं।

PM Modi Assam Visit: असम के सीएम ने कही ये बात

असम में कार्यक्रम के दौरान असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं असम के लोगों को बताना चाहता हूं कि आज हमने 1.10 करोड़ आयुष्मान भारत कार्ड बनाए हैं और अगले डेढ़ महीने में हम 3.3 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड बनाकर देंगे। इसकी मदद से हर व्यक्ति बिना किसी भुगतान के एम्स, सरकारी मेडिकल कॉलेज या निजी अस्पताल में प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक की स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकता है।

PM Modi Assam Visit
PM Modi Assam Visit

PM Modi Assam Visit: गुवाहाटी में इन कार्यक्रमों के पूरा होने के बाद प्रधानमंत्री श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र के लिए रवाना होंगे और वहां गुवाहाटी उच्च न्यायालय के प्लेटिनम जयंती समारोह के समापन समारोह में शामिल होंगे। पीएम मोदी राज्य सरकार और IIT गुवाहाटी की संयुक्त पहल, 546 करोड़ रुपये के असम एडवांस्ड हेल्थकेयर इनोवेशन इंस्टीट्यूट (AAHII) की नींव भी रखेंगे। असम में पीएम मोदी प्रधानमंत्री आयुष्मान कार्ड के वितरण का शुभारंभ करेंगे। ताकि लाभार्थियों को पांच लाख रुपये तक का कैशलेस स्वास्थ्य चिकित्सा उपचार लाभ मिल सके। वह 1,123 करोड़ रुपये की चिकित्सा सुविधा, उत्तर पूर्व में पहला एम्स, राष्ट्र को समर्पित करेंगे और नलबाड़ी, नागांव और कोकराझार में तीन मेडिकल कॉलेजों का भी उद्घाटन करेंगे।

संबंधित खबरें…

“सरकार की तरफ से एनकाउंटर की कार्रवाई सही”, जानिए शूटर गुलाम की मौत पर क्या बोलीं उसकी मां?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here