“कांग्रेस इतनी डरी और घबराई हुई है कि…”, जानिए कर्नाटक के शिवमोग्गा और मैसूर में क्या बोले PM Modi?

भारत ने हर साल विदेशी निवेश के लिए रिकॉर्ड बनाए-पीएम मोदी

0
207
PM Modi
PM Modi

PM Modi:कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति दलों की रैलियां और जनसभाएं अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर हैं। राज्य में 10 मई को विधानसभा का चुनाव होना है वहीं, इसके नतीजे 13 मई को आएंगे। बीजेपी और कांग्रेस की रैलियों की देशभर में चर्चा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक के शिवमोग्गा और मैसूर में जनसभा को संबोधित किया। शिवमोग्गा में उन्होंने कहा,”कांग्रेस इतनी डरी हुई, घबराई हुई है कि जो लोग चुनाव प्रचार नहीं कर रहे हैं उन्हें भी प्रचार के लिए लाना पड़ रहा है। वे अभी से एक-दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ने में लगे हुए हैं।”


पीएम ने कहा,”हमने 9 साल में किसानों को 2 हजार नए प्रकार के बीज उपलब्ध कराए हैं। बड़े-बड़े संकटों के बावजूद हमने देश में उर्वरक की कभी कमी नहीं होने दी। रूस-यूक्रेन संकट में उर्वरक की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई लेकिन हमने देश के किसानों पर इसका बोझ नहीं पड़ने दिया।”

PM Modi
PM Modi

PM Modi:कांग्रेस सरकार ने महिला सशक्तिकरण को किया नजरअंदाज-पीएम

अपने चुनावी संबोधन में पीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा,”कांग्रेस ने दशकों के शासन में बेटियों की शिक्षा, महिला सशक्तिकरण को पीछे धकेल दिया। कांग्रेस ने स्कूलों में लड़कियों के लिए अलग टॉयलेट नहीं बनवाया, बेटियां इसके कारण स्कूल छोड़ देती थीं लेकिन भाजपा ने बेटियों के साथ हो रहे अन्याय को दूर करने के लिए अभियान चलाया और आज ज्यादा से ज्यादा बेटियां स्कूल जा रही हैं।”

वहीं, पीएम मोदी ने शिवमोग्गा के बाद मैसूर में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा,”कर्नाटक का ऐसा कोई कोना नहीं जहां हमारी समृद्ध विरासत के दर्शन ना होते हों लेकिन कांग्रेस और इनके सहयोगी जेडीएस की सरकारों ने इस विरासत का कदम-कदम पर अपमान किया। हमारी आस्था, हमारी धरोहरों को भी वोट बैंक की तुष्टिकरण की राजनीति में देखा गया।”

भारत ने हर साल विदेशी निवेश के लिए रिकॉर्ड बनाए-पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा,”आज भारत की अर्थव्यवस्था टॉप 5 की आर्थिक ताकत बना है इस दौरान भारत ने हर साल विदेशी निवेश के लिए रिकॉर्ड बनाए। निर्यात के नए रिकॉर्ड बनाए लेकिन जब तक कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार थी तब तक इसका पूरा लाभ कर्नाटक को नहीं मिला। जैसे ही यहां डबल इंजन की सरकार बनी तो सालाना विदेशी निवेश पहले की तुलना में 3 गुना बढ़ गया।”

पीएम ने आगे कहा,”कर्नाटक के लोगों के लिए ये चुनाव नया इतिहास रचने का चुनाव है। ये चुनाव कर्नाटक को पूरे देश में नंबर एक राज्य बनाने का चुनाव है… और मुझे इस बात की खुशी है कि इस महायज्ञ के लिए कर्नाटक के लोगों ने भाजपा की डबल इंजन सरकार पर ही भरोसा किया है।”

यह भी पढ़ेंः

Manipur Violence Photos:आग के गोले में आशियाने,हिंसा का खौफनाक मंजर और बेपटरी हुई जिंदगी का आखिरकार जिम्मेदार कौन?

कर्नाटक में PM Modi पर बरसे राहुल और प्रियंका, बोले-प्रधानमंत्री देश की संपत्तियों को बेचकर आतंक…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here