कर्नाटक में PM Modi पर बरसे राहुल और प्रियंका, बोले-प्रधानमंत्री देश की संपत्तियों को बेचकर आतंक…

नफरत की राजनीति के कारण जल रहा है मणिपुर-राहुल गांधी

0
222
Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी और राहुल गांधी
Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी और राहुल गांधी

Priyanka Gandhi:कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति दलों की रैलियां और जनसभाएं अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर हैं। राज्य में 10 मई को विधानसभा का चुनाव होना है वहीं इसके नतीजे 13 मई को आएंगे। बीजेपी और कांग्रेस की रैलियों की देशभर में चर्चा है। वहीं, इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज कर्नाटक की जनता को संबोधित करने मुदबिद्री पहुंची। इस दौरान उन्होंने किसानों का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी सरकार पर कई सवाल खड़े किए। प्रियंका ने यह दावा किया कि हर रोज 5 किसान आत्महत्या से मर रहे हैं। प्रियंका गांधी ने कहा,”मोदी जी आपको मैं बता दूं कर्नाटक में 4 सालों में 6487 किसानों ने आत्महत्या की है।यहां 40 फीसदी कमीशन सरकार का आतंक है।” वहीं, राहुल गांधी ने भी बीजेपी पर हमला बोला है।

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi:बीजेपी ने रोजगार नहीं दिया- प्रियंका

प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा,”मोदी जी मैं आपको बता दूं कि कर्नाटक में 4 सालों में 6487 किसानों, गरीबी के कारण 542 लोगों, बेरोजगारी की वजह से 1675 लोगों, कर्ज-घाटे की वजह से 3734 लोगों ने आत्महत्या की है। यहां 40 फीसदी कमीशन सरकार का आतंक है।”


कर्नाटक के मोदबिद्री में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा,”पीएम मोदी को कर्नाटक में भाषण देना था। अधिकारियों ने सोचा-चलो भाषण में रोजगार का मुद्दा रखते हैं लेकिन उन्हें याद आया कि बीजेपी ने तो रोजगार दिया नहीं है। फिर सोचा-महंगाई का मुद्दा रखते हैं लेकिन महंगाई भी बढ़ चुकी है।” प्रियंका ने आगे कहा,”जब कुछ समझ नहीं आया तो भाषण में अधिकारियों ने आतंकवाद का मुद्दा डाल दिया।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा,”नेहरू जी ने बेंगलुरु का हवाई अड्डा और इंदिरा जी ने न्यू मंगलुरु पोर्ट बनवाया था लेकिन वो भी मोदी जी ने अपने उद्योगपति मित्र को दे दिए।” प्रियंका ने कहा,”मोदी जी रोजगार देने वाली देश की संपत्तियां अपने उद्योगपति मित्रों को बेच रहे हैं। अब अगर यह आतंक नहीं है तो क्या है?”

नफरत की राजनीति के कारण जल रहा है मणिपुर-राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक के आनेकल में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा,”मणिपुर में आग लगी हुई है, लोग मारे जा रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को इससे कोई लेना देना नहीं है। मणिपुर आज नफरत की राजनीति के कारण जल रहा है। इसी नफरत की राजनीति के खिलाफ हमने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू की थी।”
राहुल ने आगे कहा,”जब बीजेपी के नेता खड़गे जी की हत्या की बात करते हैं तो मोदी जी एक शब्द नहीं बोलते हैं। पीएम मोदी को इसके बारे में बोलना चाहिए। खड़गे जी के बारे में तमीज से बात करनी चाहिए।”

राहुल गांधी ने कहा,”घोटाले हर जगह हैं जहां आप देखते हैं। विधायक का बेटा 8 करोड़ के साथ पकड़ा गया और बीजेपी विधायक का कहना है कि 2500 करोड़ रुपये में सीएम की कुर्सी खरीदी जा सकती है। कर्नाटक में जो भ्रष्टाचार हुआ, वह 6 साल के बच्चे को पता है। यहां पिछले 3 साल से बीजेपी की सरकार है और पीएम मोदी को कर्नाटक में भ्रष्टाचार के बारे में भी पता होगा। आपने कहा था कि डबल इंजन चोरी हो गया, तो मोदी जी बताइए कि 40% में से किस इंजन को कितना मिला?”

यह भी पढ़ेंः

Manipur Violence Photos:आग के गोले में आशियाने,हिंसा का खौफनाक मंजर और बेपटरी हुई जिंदगी का आखिरकार जिम्मेदार कौन?

छत्तीसगढ़ में ED की बड़ी कार्रवाई! 2000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले का भंडाफोड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here