“15 दिन के भीतर बृजभूषण सिंह की हो गिरफ्तारी, नहीं तो…”, पहलवानों और किसानों ने सरकार को दी डेडलाइन

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

0
239
Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest:भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन जारी है। आज इसका 15वां दिन है। पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए। धरना बैठे पहलवानों ने कहा कि जब तक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है तब तक उनका धरना जारी रहेगा। वहीं, इस बीच खाप पंचायतों के नेता व किसानों का जत्था आज पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचा है। मौके पर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा,”भूत उतारना पड़ेगा।” इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

वहीं, पहलवानों से साथ किसानों ने संयुक्त प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने सरकार से कहा,”पहलवान अपना संघर्ष जारी रखें। संयुक्त किसान मोर्चा और खापों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए। 21 मई तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बड़ा फैसला लिया जाएगा।” मौके पर राकेश टिकैत,खापों के प्रधान, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट व बजरंग पुनिया समेत कई लोग मौजूद रहे।

Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest:आंदोलन के रोडमैप को लेकर बैठक-राकेश टिकैत

पहलवानों के समर्थन में किसान आज जंतर-मंतर पहुंचे हैं। भारतीय किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने कहा,”इस मुद्दे(पहलवानों के मुद्दे) पर खाप साथ है। आंदोलन के रोडमैप को लेकर बैठक जारी है। इस मुद्दे पर मोदी सरकार की आलोचना क्यों नहीं की जा रही है, क्या इस मसले पर राहुल गांधी की आलोचना होनी चाहिए?”
टिकैत ने आगे कहा,”भूत उतारना पड़ेगा। इसके लिए कभी मिर्ची का इस्तेमाल करना पड़ता है तो कभी कुछ करना पड़ता है।”

सवाल करते हुए राकेश टिकैत ने पूछा,”क्या दिल्ली पुलिस ने पहले भी इसी तरह की धाराओं के तहत किसी को गिरफ्तार नहीं किया है? अगर नहीं किया है तो उसे(बृजभूषण शरण सिंह) गिरफ्तार न करे और अगर किया है तो आगे की कार्रवाई करे।”

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राकेश टिकैत के अलावा भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष नरेश टिकैत भी जंतर-मंतर पर पहुंचे हैं।
वहीं, मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा,”पहलवानों ने हमें शांतिपूर्ण आंदोलन के समर्थन करने और स्वयंसेवकों की तैनाती करने के लिए कहा है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन लोगों ने देश को गौरवान्वित किया, उन्हें बाहरी जैसा महसूस कराया जा रहा है। देश का मान बढ़ाने वालों को बेगाना महसूस कराया जा रहा है।”

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
दिल्ली में जंतर मंतर पर जारी पहलवानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। वहीं, आज किसान भी पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पहुंचे हैं। इसमें भारी संख्या में लोग शामिल हैं। भारी भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है। इनके अलावा एसएसबी के बटालियन की भी तैनाती की गई है। सोनीपत-दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में पहले से ही पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था का कोई उल्लंघन न करे, इसकी निगरानी के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों के अलावा सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः

Manipur Violence Photos:आग के गोले में आशियाने,हिंसा का खौफनाक मंजर और बेपटरी हुई जिंदगी का आखिरकार जिम्मेदार कौन?

मणिपुर हिंसा में अब तक 54 लोगों की मौत, इंफाल में पटरी पर लौट रहा जनजीवन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here