Karnataka CM:कर्नाटक के सीएम बने सिद्धारमैया
Karnataka CM:कर्नाटक के सीएम बने सिद्धारमैया

Karnataka CM:कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन होगा? यह सस्पेंस अब खत्म हो गया है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे। मंगलवार शाम तक इस बात को लेकर मंथन चलता रहा कि राज्य का अगला सीएम कौन हो? मुकाबला डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच था कि आखिर कौन कांग्रेस नेतृत्व की पसंद साबित होता है। बता दें कि बीते शनिवार को आए कर्नाटक चुनाव नतीजों में 135 सीटों के साथ कांग्रेस पार्टी को बड़ी कामयाबी मिली थी। जिसके बाद से ही मुख्यमंत्री को लेकर मंथन शुरू हो गया था।

Karnataka CM:राहुल गांधी के साथ सिद्धारमैया

इससे पहले पर्यवेक्षकों ने कांग्रेस विधायकों की पसंद के बारे में कांग्रेस नेतृत्व को बताया था। इस पद को लेकर इसलिए भी मंथन अधिक हुआ क्योंकि कांग्रेस अभी से लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी कर रही है। ऐसा माना जा रहा था कि अगर इन दो बड़े नेताओं में से एक भी नाराज होता तो उसके समर्थक और वोट बैंक पार्टी से दूर हो जाते।

डीके शिवकुमार जहां वोक्कालिगा समुदाय से आते हैं तो वहीं सिद्धारमैया को दलित, ओबीसी और मुस्लिम समुदाय का समर्थन हासिल है। इससे पहले मंगलवार दोपहर डीके शिवकुमार दिल्ली पहुंचे। शिवकुमार ने साफ कह दिया था कि अगर पार्टी उन्हें सीएम नहीं भी बनाती है तो भी वे बगावत नहीं करेंगे।

सिद्धारमैया पहले भी सीएम रहे हैं और वे काफी लोकप्रिय माने जाते हैं वहीं डीके शिवकुमार की पार्टी पर मजबूत पकड़ है और उन्होंने पार्टी के मुश्किल दौर में ये जीत दिलवाई है।

यह भी पढ़ेंः

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष की रणनीति, CM ममता बनर्जी के बयान पर बोले अखिलेश यादव-जहां भी कोई पार्टी मजबूत होगी वहां…

PM Modi ने 71 हजार लोगों को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- आज विकसित भारत बनने के लिए प्रयास कर रहा है देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here