पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बृजेश सिंह का दबदबा बरकरार, पत्नी Annapurna Singh बनीं MLC

0
255
Annapurna Singh

Annapurna Singh: पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से बीजेपी के लिए बुरी खबर है। दरअसल यहां विधान परिषद चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी की हार हुई है और यहां से निर्दलीय उम्मीदवार अन्नपूर्णा सिंह (Annapurna Singh) ने बड़ी जीत दर्ज की है। बीजेपी के लिए इस हार का जख्म इसलिए भी गहरा है क्योंकि बीजेपी उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे।

Annapurna Singh के खाते में 4234 वोट आए

वाराणसी में फाइल राउंड की काउंटिंग के बाद निर्दलीय चुनाव लड़ीं अन्नपूर्णा सिंह (Annapurna Singh) के खाते में 4234 वोट आए । वहीं बीजेपी के उम्मीदवार सुदामा पटेल को मात्र 170 वोट मिले। यहां समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार उमेश यादव भी बीजेपी से आगे रहे और उन्हें 345 वोट मिले। वाराणसी सीट के लिए 4949 मतदाता पंजीकृत हैं।

UP News BJP Not Yet Declared Candidate Against Brijesh Singh In Varanasi In  MLC Election | UP News : बीजेपी ने वाराणसी में बृजेश सिंह के खिलाफ अब तक  घोषित नहीं किया

बता दें कि अन्नपूर्णा सिंह बृजेश सिंह की पत्नी हैं। वाराणसी की विधान परिषद सीट पर 30 सालों से बृजेश सिंह के परिवार का ही दबदबा है। वाराणसी एमएलसी सीट पर बृजेश सिंह का परिवार पिछले चार बार से जीतता आ रहा है। इसकी शुरूआत बृजेश के बड़े भाई उदयनाथ सिंह उर्फ चुलबुल सिंह ने की थी।

भाजपा के टिकट पर दो बार एमएलसी चुलबुल के बाद बृजेश की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह बसपा के टिकट पर एमएलसी बनीं। उसके बाद मार्च 2016 में खुद बृजेश वाराणसी से एमएलसी बनकर विधान परिषद में पहुंचे थे।

Brijesh Singh

इस बार के चुनाव के लिए बृजेश सिंह ने खुद चुनाव न लड़ने का फैसला किया और अपनी पत्नी को आगे कर दिया। वाराणसी सीट से अन्नपूर्णा सिंह को बीजेपी के सुदामा पटेल ने टक्कर दी। लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। अब सुदामा पटेल पार्टी के लोगों पर भीतरघात करने का आरोप लगा रहे हैं।

मालूम हो कि एमएलसी प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह की शादी बृजेश सिंह से 1991 में हुई थी। दोनों के दो बेटे सागर और सिद्धार्थ हैं। एक बेटी भी है जिनकी शादी हो चुकी है।

UP MLC Result 2022 Know how many seats of which party in the Legislative  Assembly up vidhan parishad pcup | UP MLC Result 2022: जानें विधान परिषद  में अभी किस दल की

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद की खाली 36 में से 27 सीट पर शनिवार को मतदान हुआ था। वहीं इन सीटों के परिणाम आ चुके हैं। जिसमें से 21 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है।

संबंधित खबरें…

Caste Wise Votes in UP Election: BJP को ब्राह्मणों ने तो SP को मुस्लिम और यादवों ने सबसे ज्‍यादा दिया वोट, जानें सभी जातियों…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here