Arjun Ranatunga ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को एक सप्ताह IPL 2022 छोड़ने की सलाह दी, कहा- खिलाड़ी विरोध प्रदर्शन में ले हिस्सा

0
571
ARJUN RANATUNGA

Sri Lanka के पूर्व वर्ल्ड कप कप्तान और मंत्री Arjun Ranatunga ने IPL 2022 में खेल रहे सभी श्रीलंकाई खिलाड़ियों से मौजूदा स्थिति को लेकर अपने देश के साथ खड़ा होने का आग्रह किया है। श्रीलंका में इस समय आपातकाल की स्थिति बनी हुई है। श्रीलंका भोजन और ईंधन की कमी के साथ एक गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जिससे वहां के सभी लोग प्रभावित हो रहे हैं। COVID-19 महामारी की शुरुआत के बाद से अर्थव्यवस्था एक मुक्त गिरावट में है। श्रीलंका पर कुल कर्ज 5100 करोड़ डॉलर का हो गया है। जिसे चुकाने में देश असमर्थ है।

Arjun Ranatunga ने कहा विरोध प्रदर्शन में शामिल हो खिलाड़ी

ARJUN RANATUNGA
Arjun Ranatunga

अर्जुन रणतुंगा ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि मैं वास्तव में नहीं जानता, लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे हैं जो आईपीएल में शानदार खेल रहे हैं और अपने देश के बारे में बात नहीं की है। दुर्भाग्य से लोग सरकार के खिलाफ बोलने से डरते हैं। ये क्रिकेटर मंत्रालय के तहत आने वाले क्रिकेट बोर्ड के लिए भी काम कर रहे हैं और अपनी नौकरी बचाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब उन्हें एक कदम उठाना होगा, क्योंकि कुछ युवा क्रिकेटरों ने भी आगे आकर विरोध के समर्थन में बयान दिए थे।

उन्होंने आगे कहा कि जब कुछ गलत हो रहा हो तो आपको अपने काम के बारे में सोचे बिना बाहर आने और उसके खिलाफ बोलने का साहस होना चाहिए। लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं विरोध प्रदर्शन में क्यों नहीं हूं। बात सिर्फ इतनी है कि मैं पिछले 19 साल से राजनीति में हूं और यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है। अभी तक किसी भी राजनीतिक दल और राजनेता ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लिया है और यही इस देश के लोगों की सबसे बड़ी ताकत है।

srilanka
sri lanka

इससे पहले वानिंदु हसरंगा और भानुका राजपक्षे जैसे श्रीलंकाई खिलाड़ी आर्थिक संकट के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के समर्थन में आए थे। इसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “मुझे यकीन है कि आप सभी जानते हैं कि आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी कौन हैं। मैं उल्लेख नहीं करना चाहता, लेकिन मैं चाहता हूं कि वे एक सप्ताह के लिए अपनी नौकरी छोड़ दें और विरोध प्रदर्शन के समर्थन में आएं।” श्रीलंका को विदेशी मुद्रा की कमी का भी सामना करना पड़ रहा है, जिससे खाद्य और ईंधन आयात करने की उसकी क्षमता प्रभावित हुई है।  

संबंधित खबरें:

Sri Lanka हुआ कंगाल, सोने की लंका बचाने के लिए आगे आए क्रिकेटर्स, खिलाड़ियों ने सरकार को घेरा

“भारत हमारा बड़ा भाई है”, श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर Arjun Ranatunga ने कहा- भारत ने संकट के समय हमारा खूब सहयोग किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here