IPL 2022 Qualifier 1: Gujarat Titans पहली बार फाइनल में पहुंची, पहले सीजन में खिताब से मात्र एक कदम दूर है टाइटंस

IPL 2022 Qualifier 1 में Gujarat Titans ने Rajsthan Royals को हराकर फाइनल में जगह बना ली। पहली बार आईपीएल में शामिल हुई गुजरात की टीम ने पहले ही सीजन में फाइनल में जगह बना ली।

0
165

IPL 2022 Qualifier 1 में Gujarat Titans ने Rajsthan Royals को हराकर फाइनल में जगह बना ली। पहली बार आईपीएल में शामिल हुई गुजरात की टीम ने पहले ही सीजन में फाइनल में जगह बना ली। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया।

राजस्थान के पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है। राजस्थान को अब फाइनल में पहुंचने के लिए बुधवार को लखनऊ सुपर जायंटस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से क्वालीफायर 2 में भिड़ना होगा। लखनऊ सुपर जायंटस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। क्वालीफायर 2 अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को खेला जाएगा और इस मुकाबले के विजेता का सामना 29 मई को फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगा।

IPL 2022 में फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। यशस्वी जैसवाल 3 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद कप्तान संजू सैमसन और जोस बटलर ने मोर्चा संभाला और स्कोरबोर्ड पर रन लगाते रहे। दोनों के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई। संजू सैमसन 47 रन बनाकर 79 के स्कोर पर आउट हो गए। यहां से देवदत्त पडिकल और जोस बटलर ने पारी को आगे बढ़ाया। पडिकल 28 रन बनाकर आउट हो गए।

IPL 2022

पडिकल के आउट होने के बाद बटलर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। बटलर ने 42 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उसके बाद उन्होंने तेजी से रन बनाने का जिम्मा उठाया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे। इसी बीच हेटमायर 4 रन बनाकर 161 के स्कोर पर आउट हो गए। बटलर ने अपना आक्रामक अंदाज जारी रखा। 185 के स्कोर पर 89 रन बनाकर चलते बने। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के लगाए। राजस्थान की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। गुजरात के लिए गेंदबाजी करते हुए शमी 1, हार्दिक पांड्या 1, साई किशोर 1 और यश दयाल ने 1 विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद खराब रही। साहा बिना खाता खोले ही चलते बने। यहां से दूसरे विकेट के सुभमन गिल और वेड ने मिलकर 72 रनों की साझेदारी की। शुभमन गिल 35 रन बनाकर आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद ही वेड भी 35 रन बनाकर चलते बने। गुजरात ने तीन विकेट 85 के स्कोर पर गंवा दिया। उसके बाद हार्दिक पांड्या और मिलर ने मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की।

gujarat titans 1

दोनों बल्लेबाजों ने अच्छे स्ट्राइक रेट से रन बनाए और कभी टीम पर प्रेशर आने नहीं दिया। दोनों के मिलकर 62 गेंदों में शतकीय साझेदारी करके मुकाबले को जीत लिया। अंतिम ओवर में मिलर ने 3 गेंदों पर 3 छक्के लगाकर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बनी। ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 68 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाबाद 40 रन बनाए। राजस्थान के लिए बोल्ट ने 1, मैकॉय ने 1 विकेट चटकाए।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 का प्लेऑफ कोलकाता में और फाइनल की मेजबानी करेगा अहमदाबाद, लखनऊ में खेला जाएगा वुमेन्स टी20 चैलेंजर्स ट्रॉफी, दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा स्टेडियम

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

IPL 2022: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को क्यों सता रहा है नॉकआउट मैचों का डर? मुख्य मैचों में कहीं खराब ना हो जाए हमारी किस्मत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here