होम देश APN News Live Updates: ज्ञानवापी केस पर अब 26 मई को सुनवाई,...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी केस पर अब 26 मई को सुनवाई, ऑर्डर 7 रूल 11 पर होगी बहस, पढ़ें 24 मई की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Updates: ज्ञानवापी केस पर अब 26 मई को होगी सुनवाई, जिला जज की अदालत सबसे पहले इस केस की पोषणीयता पर सुनवाई करेगी। कोर्ट में सबसे पहले आर्डर 7 रूल 11 पर सुनवाई होगी। कोर्ट ने दोनों पक्षों से जांच आयोग की रिपोर्ट पर एक हफ्ते के भीतर अपनी आपत्तियां दर्ज कराने को कहा है। हिन्दू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने जिला अदालत के बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, ‘सीपीसी की ऑर्डर 7 रूल 11 के तहत इस मामले को खारिज करने की मुस्लिम पक्ष की अपील पर अदालत 26 मई को सुनवाई करेगी।’

APN News Live Updates: सीएम भगवंत मान ने अपने ही मंत्री के खिलाफ लिया एक्शन, स्वास्थ्य मंत्री Vijay Singla को किया बर्खास्त

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया है। कहा जा रहा है कि भ्रष्टाचार के आरोप के चलते विजय सिंगला का पद छीना गया है। भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को राज्य मंत्रिमंडल से हटा दिया है। साथ ही पुलिस को उसके खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश भी दिया गया है।

APN News Live Updates: कुतुब मीनार मामले में सुनवाई शुरू- ASI ने कहा- कुतुब मीनार में धार्मिक गतिविधि नहीं हो सकती

Qutub Minar
Qutub Minar

APN News Live Updates: दिल्ली की साकेत कोर्ट में आज कुतुब मीनार परिसर के अंदर हिंदू और जैन देवी-देवताओं की पुनर्स्थापना और पूजा के अधिकार की मांग वाली याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है। याचिका में कहा गया है कि हिंदुओं और जैन मंदिरों को तोड़कर ये मस्जिद बनाई गई है। खबर सामने आ रही है कि, ASI ने अपने जवाब में कहा है कि, कुतुब मीनार एक स्मारक है इसलिए यहां, धार्मिक गतिविधि नहीं हो सकती।

APN News Live Updates: वाराणसी जिला कोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा, ज्ञानवापी मामले में किस मुद्दे पर पहले हो सुनवाई? आज आएगा फैसला

Gyanvapi Masjid
Gyanvapi Masjid

APN News Live Updates: वाराणसी जिला जज की अदालत आज फैसला सुनाएगी कि ज्ञानवापी मामले से जुड़े किस याचिका पर पहले सुनवाई की जाए। बता दें कि कल कोर्ट ने तकरीबन 45 मिनट तक दोनों पक्षों की बहस और दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट इस मामले पर आज दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगी। फैसला संभवत: शाम 4 बजे तक आ सकता है। ज्ञानवापी प्रकरण की सुनवाई को देखते हुए वाराणसी के कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश कचहरी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे हैं। पढ़ें विस्तार से…

Hardik Patel: कांग्रेस से अलग होने के बाद हार्दिक के बदले बोल, कहा- कांग्रेस हिंदुओं की भावानाओं को ठेस पहुंचाने का काम करती है

Hardik Patel

Hardik Patel: हार्दिक पटेल ने जब से कांग्रेस से नाता तोड़ा है उनके विचार पूरी तरह बदल गए हैं। गुजरात की राजनीति का बड़ा चेहरा रहे हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का दामन जबसे छोड़ा है तब से ये सवाल बना हुआ है कि अब हार्दिक का अगला कदम क्या होगा। तो वहीं दूसरी ओर हार्दिक कांग्रेस पर जिस तरह हमले कर रहे हैं। उससे आंशका ये जाताई जा रही है कि वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं। अभी हाल ही में हार्दिक ने कांग्रेस पर निशाना साधा है और ट्विटर के जारिए कांग्रेस पर हमला बोला है। पढ़ें विस्तार से…

APN News Live Updates: Asaduddin Owaisi का सवाल, कहा- भारत के मुसलमानों का मुगलों से कोई रिश्ता नहीं, लेकिन उनकी बीवियां कौन थीं?

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर 23 मई को हुई सुनवाई में न्यायाधीश ने मामले पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिसपर कोर्ट आज फैसला सुनाएगा। बीते दिन हुई सुनवाई में वाराणसी जिला अदालत ने अपना आदेश इस आधार पर सुरक्षित रखा है कि इस विवाद पर आगे सुनवाई की प्रक्रिया क्या होगी। वहीं वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे घमासान के बीच AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है। ओवैसी ने ज्ञानवापी मामले को औरंगजेब से जोड़ने पर नाराजगी जाहिर की है। ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि, भारत के मुसलमानों का मुगलों से कोई रिश्ता नहीं है। पढ़ें विस्तार से..

APN News Live Updates: बारिश और ठंडी हवाओं से बदला मौसम का मिजाज, कुछ दिनों तक मिली गर्मी से निजात

APN News Live Updates
APN News Live Updates

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार को हुई बारिश का असर मौसम पर देखा गया। हालांकि मंगलवार की सुबह खिली धूप के साथ हुई, वहीं तापमान में भी दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक आंधी-तूफान और फिर लगातार तीन दिनों तक बारिश होने के आसार जताए गए हैं।इस दौरान अधिकतम तापमान में आठ डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ जाएगी। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। दिल्ली से लेकर नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के अधिकतर इलाकों में आंधी और तूफान के साथ बारिश हुई। पढ़ें विस्तार से..

Share Market: बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर जारी, BSE Sensex 54,214 के स्‍तर पर खुलकर 73 अंक गिरा

Share Market
Share Market

Share Market: कारोबार के दूसरे दिन भी मार्केट में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है।बीएसई सेंसेक्‍स सुबह 9.49 बजे 73 अंक गिरा, जबकि 54,214 के स्‍तर पर खुला। निफ्टी भी 16,960 के स्‍तर पर खुलकर 37 अंक लुढ़क गया। आज यानी मंगलवार के ट्रेडिंग सेशन के दौरान 1079 शेयरो में खरीदारी देखने को मिल रही है। वहीं 602 शेयरों में बिकवाली का माहौल है और 92 शेयरों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है। पढ़ें विस्तार से..

GSEB HSC Result 2022: कब जारी होंगे गुजरात बोर्ड 12वीं आर्ट्स-कॉमर्स के रिजल्ट? यहां देखें अपडेट

GSEB HSC Result 2022
GSEB HSC Result 2022

GSEB HSC Result 2022: गुजरात बोर्ड की ओर से साइंस का रिजल्ट जारी किया जा चुका है। वहीं, अभी आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट आना अभी बाकि है। बताया जा रहा है कि गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSEB) के आर्ट्स और कॉमर्स के रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाले हैं। ये रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट gseb.org और gsebeservice.com पर जारी किए जाएंगे। छात्र रिजल्ट से जुड़े अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। पढ़ें विस्तार से..

Fuel Price: Petrol और Diesel के दामों में बदलाव नहीं, Delhi में Petrol का दाम 96.72 रुपये प्रति लीटर

Fuel Price Today
Fuel Price Today

Fuel Price: तेल कंपनियों ने मंगलवार की सुबह पेट्रोल और डीजल के रेट जारी कर दिए। ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। मालूम हो कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर हो गई है, प्रति लीटर डीजल की कीमत अब 89.62 रुपये है।वहीं महाराष्ट्र प्रशासन ने रविवार को पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर यानी वैट घटा दिया। पढ़ें विस्तार से..

पेज अपडेट जारी है….

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Maharashtra Political Crisis Live Updates: महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी, शिवसेना पर कंट्रोल के लिए बागी विधायकों ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

Maharashtra Political Crisis Live Updates: महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी है। जानकारी अनुसार एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के कैंप में शिवसेना के 33 विधायक थे।

UP News: अयोध्या में 3 साल का बच्चा हुआ चोरी, सीसीटीवी फुटेज में दिखा चोर

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या में बच्चा चोरी होने की सूचना के बाद पुलिस महकमे में हडकंप मच गया। सीसीटीवी में एक शख्स बच्चे को अपने साथ ले जाते हुए दिख रहा है।

By-Polls Result: रामपुर से भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी तो आजमगढ़ से जीते ‘निरहुआ’, जानें और सीटों का क्या है हाल?

By-Polls Result: उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट रामपुर के लिए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए गए, जिसमें भाजपा उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार असीम राजा के खिलाफ 40 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की।

Maharashtra Political Crisis: मंत्री Uday Samant भी हुए बागी, गुवाहाटी पहुंचकर थामा शिंदे गुट का हाथ

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के एक और मंत्री उदय सामंत आज असम के गुवाहाटी में बागी विधायकों में शामिल हो गए। सूत्रों ने बताया कि बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ डेरा डाले हुए कम से कम 20 विधायक कथित तौर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के संपर्क में हैं।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here