गुजरात में कांग्रेस विधायक Anant Patel पर जानलेवा हमला, विरोध में उतरे हजारों समर्थक, कहा- भाजपा सरकार में बोलने वालों को पीटा जाता है

0
139
Anant Patel
Anant Patel

Anant Patel: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ही गुजरात में सियासी माहौल काफी गर्म है। बीते दिनों राज्य में अलग-अलग जगहों पर पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प का मामला सामने आया तो वहीं नवसारी के खेरगाम तालुक के वंसदा से कांग्रेस विधायक अनंत पटेल पर जानलेवा हमले की भी खबर सामने आई है। वंसदा कांग्रेस विधायक अनंत पटेल पर जानलेवा हमला किया गया है, जिसमें उनकी आंख में चोट आई है। इस हमले के बाद अनंत पटेल की आंख से खून बहने लगा।

Anant Patel: विरोध में समर्थकों का बवाल

इस घटना के विरोध में आदिवासी समाज के साथ कांग्रेस के हजारों समर्थकों की भारी भीड़ मौके पर पहुंच गई है। कांग्रेस विधायक अनंत पटेल धरने पर बैठ गए हैं। अनंत पटेल का आरोप है कि आरोपियों ने कहा कि आदिवासी नेता बनते हो, इललिए हम छोड़ेंगे नहीं। आगे कहा कि ‘जब तक जिला पंचायत प्रमुख और उसके गुंडे पकड़े नहीं जाते, हम यहां विरोध प्रदर्शन करेंगे। 14 जिलों के राजमार्ग तब तक आदिवासियों द्वारा रोक दिए जाएंगे। बीजेपी सरकार के शासन में जो भी आवाज उठाता है. उसे पीटा जाता है और जेल भेजा जाता है, ये हमला बीजेपी ने कराया है।’

Anant Patel ने भाजपा कार्यकर्ता पर हमले का आरोप लगाया

प्राप्त जानकारी के अनुसार नवसारी के खेरगाम बाजार से गुजरते समय वंसदा विधानसभा विधायक अनंत पटेल पर हमला किया गया। यह घटना उस समय हुई जब अनंत पटेल खेरगाम में सरपंच से मिलने गए थे। जिला पंचायत अध्यक्ष भीखुभाई अहीर और रिंकू नाम के एक भाजपा कार्यकर्ता पर कथित हमले को अंजाम देने का संदेह है। अनंत पटेल की आंख में गंभीर चोट आई है और कार के शीशे भी टूट गए। आपको बता दें कि विधायक अनंत पटेल पर दूसरी बार हमला हुआ है। फिलहाल पूरे मामले को लेकर पुलिस मौके पर पहुंच गई है। जब सड़क पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक पर हुए हमले ने सियासत गर्म कर दी है।

रात से धरने पर बैठे Anant Patel

हमले के बाद शनिवार की आधी रात को ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना दे दिया। इलाज कराने के बाद विधायक अनंत पटेल ने मौके पर जाकर विरोध किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। Anant Patel ने कहा कि मैं यहां एक बैठक के लिए आ रहा था। फिर जिला पंचायत के मुखिया और उनके गुंडों ने मुझे कार से बाहर निकाला और मारपीट की। मेरी कार भी टूट गई। जब तक जिला पंचायत प्रमुख और उसके गुंडे पकड़े नहीं जाते। हम चेतावनी दे रहे हैं कि हम तब तक आंदोलन जारी रखेंगे। तब तक हाईवे बंद रहेंगे।

Anant Patel
Anant Patel

राहुल गांधी ने कहा- आदिवासियों के न्याय के लिए कांग्रेस आखिरी सांस तक लड़ेगी

वहीं इस घटना के बाद राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया, ‘गुजरात में पार-तापी नदी जोड़ने की परियोजना के खिलाफ आदिवासी समुदाय की लड़ाई लड़ रहे हमारे विधायक अनंत पटेल पर बीजेपी का कायराना हमला निंदनीय है। ये है बीजेपी सरकार का गुस्सा। आदिवासियों के न्याय के लिए कांग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता आखिरी सांस तक लड़ेगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here