बीजेपी सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने रविवार को मुजफ्फरनगर के रामपुरी के विश्वकर्मा मंदिर में एक सम्मान समारोह के दौरान कहा कि जो भी लोग शिल्प का काम करते है वह भगवान विश्वकर्मा के वंशज है. उत्तर प्रदेश केवल हिंदू ही नहीं बल्कि हमारे मुसलमान शिल्पकार भाईयों से भरा हुआ है। बाबर मूर्तिकारों के साथ भारत नहीं आया था। इसलिए सभी मुस्लिम मूर्तिकार भगवान विश्वकर्मा के वंशज हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इराक, ईरान और अमीरात में केवल रेत के टीले और तेल निकलते है। इसलिए यह शिल्प की कला वहां मौजूद हो ही नहीं सकती. इसलिए, सभी मुस्लिम मूर्तिकार भगवान विश्वकर्मा के वंशज हैं।

विश्वकर्मा मंदिर में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में भगवान विश्वकर्मा की समाज में अहम भूमिका रही है.। हमें शिल्प कला और तकनीकी जैसे कौशल भगवान विश्वकर्मा से मिला है। भाजपा ने समाज के उपेक्षित वर्ग, जातियों को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया था। विश्वकर्मा समाज राजनीतिक ताकत जुटाए, ताकि युवा हर क्षेत्र में आगे बढ़े। आदिदेव विश्वकर्मा के पूजा दिवस 17 सितंबर को देशभर के विश्वकर्मा बंधु दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित महासम्मेलन में पहुंचें। पीएम नरेंद्र मोदी देश के शिल्पियों से सीधा संवाद करेंगे।

इससे पहले 14 जुलाई को दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने हिंदू-मुस्लिम के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि सभी भारतीयों का DNA एक है। चाहे वे किसी भी धर्म के क्यों न हों। यह साबित हो चुका है कि पिछले 40 हजार सालों से हम एक ही पूर्वजों के वंशज हैं। भारत के सभी लोगों का DNA एक है। हिंदू और मुसलमान को दो समूह में बांटा नहीं सकता हैं। हम एक हैं और एक साथ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here