मणिपुर में थम नहीं रही हिंसा; ताजा मामले में BSF का एक जवान शहीद, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

असम राइफल्स के 2 जवानों को गोली लगी जिन्हें विमान से मंत्रीपुखरी ले जाया गया।

0
54
Manipur Violence
Manipur Violence

Manipur Violence: करीब एक महिने से मणिपुर में भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर का दौरा किया था। तब उन्होंने हिंसा को रोकने की अपील भी की थी और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की बात कही थी। लेकिन इसके बावजूद यहां की हिंसा थम नहीं रही है। ताजा मामला राज्य के सेरौ क्षेत्र का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मणिपुर के सेरौ इलाके में हुई गोलीबारी में एक बीएसएफ का जवान शहीद हो गया है। वहीं, असम राइफल्स के दो जवानों के जख्मी होने की खबर है। इस घटना के बाद से इलाके में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

Manipur Violence
Manipur Violence

Manipur Violence:सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

वहीं,भारतीय सेना का कहना है कि कल रात विद्रोहियों के साथ मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल मणिपुर के सुगनू-सेरो में तलाशी अभियान चला रहे हैं। सेना ने कहा,”इनपुट विद्रोहियों के हताहत होने का संकेत देते हैं। इसे जमीन पर सत्यापित किया जा रहा है। प्रारंभिक तलाशी के दौरान-दो एके सीरीज राइफलें, एक 51 मिमी मोर्टार, दो कार्बाइन, गोला-बारूद और युद्ध के सामान सामान्य क्षेत्र से बरामद किए गए। क्षेत्र को साफ करने के लिए ऑपरेशन जारी है।”

सेना ने आगे बताया,”अतिरिक्त सात कॉलम (असम राइफल्स के 5 और बीएसएफ के 2) पिछले 48 घंटों में आगजनी/हिंसा को रोकने के लिए चल रहे क्षेत्र प्रभुत्व संचालन, घात और उपायों को बढ़ाने के लिए क्षेत्र में फिर से तैनात किए गए थे। संचालन सुगनू/सेरो में सुरक्षा बलों द्वारा व्यापक क्षेत्र के वर्चस्व का परिणाम है।”

सेना ने बताया,”मणिपुर में सुगनू/सेरौ के क्षेत्रों में असम राइफल्स, BSF और पुलिस द्वारा व्यापक क्षेत्र वर्चस्व अभियान के दौरान 05-06 जून की रात सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के बीच गोलीबारी हुई। सामान्य क्षेत्र सेरू में BSF का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। गोली लगने से घायल बीएसएफ जवान Ct/GD रंजीत यादव को जीवन अस्पताल, काकचिंग ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, असम राइफल्स के 2 जवानों को गोली लगी जिन्हें विमान से मंत्रीपुखरी ले जाया गया। सर्च ऑपरेशन जारी है।”

यह भी पढ़ेंः

पिछले 2 दशकों में ड्रग की सबसे बड़ी जब्ती, NCB ने 6 लोगों की गिरफ्तारी कर किया अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का खुलासा

CBI ने शुरू की बालासोर ट्रेन हादसे की जांच, दर्ज किया एफआईआर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here