पिछले 2 दशकों में ड्रग की सबसे बड़ी जब्ती, NCB ने 6 लोगों की गिरफ्तारी कर किया अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का खुलासा

ज्ञानेश्वर सिंह ने यह भी बताया कि इन ड्रगों की सप्लाई भारत के किन-किन राज्यों में हुआ करती थी।

0
59
NCB LSD Drug
NCB LSD Drug

NCB LSD Drug News:नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एलएसडी बेचने वाले एक बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है। इस मामले में एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने इसकी विस्तृत जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पिछले दो दशकों में ड्रग की सबसे बड़ी जब्ती है। उन्होंने कहा कि एलएसडी का यह नेटवर्क अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैला हुआ है। उप महानिदेशक ने कहा,”हमने दो मामलों में 6 लोगों को गिरफ्तारी किया है।” उन्होंने बताया कि इसका नेटवर्क पोलैंड,नीदरलैंड और अमेरिका जैसे देशों में फैला है जहां से इसकी सप्लाई भारत में कराई जा रही थी।

NCB LSD Drug

NCB LSD Drug News:15 हजार एलएसडी ड्रग की जब्ती- एनसीबी

एलएसडी ड्रग के नेटवर्क को लेकर आज एनसीबी ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान इसके उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा,”हमने दो मामलों में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और 15 हजार एलएसडी ड्रग की जब्ती की है, जो व्यावसायिक मात्रा में 2.5 गुना है। इसकी व्यावसायिक मात्रा 1 ग्राम है।” एलएलडी के बारे में बताते हुए एनसीबी के अधिकारी ने कहा,”यह एक सिंथेटिक दवा है और बहुत खतरनाक है।” उन्होंने बताया कि यह पिछले 2 दशकों में सबसे बड़ी जब्ती है।

अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह ने आगे बताया,”यह व्यावसायिक मात्रा में एलएसडी बेचने का एक बड़ा नेटवर्क था जो पोलैंड,नीदरलैंड और यूएसए जैसे देशों से मंगाकर भारत में इसकी सप्लाई करता था। ये सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़ते थे और यूपीआई के माध्यम से पैसे लेते थे।”
उन्होंने बताया कि 15,000 ब्लॉट्स लगभग 2.5 हजार गुना व्यावसायिक मात्रा में पकड़ी गई है।

ज्ञानेश्वर सिंह ने यह भी बताया कि इन ड्रगों की सप्लाई भारत के किन-किन राज्यों में हुआ करती थी। उन्होंने एलएसडी नेटवर्क के बारे में कहा,”ये एक बड़ा नेटवर्क था जिसके तार पोलैंड, नीदरलैंड और अमेरिका से होते हुए भारत के विभिन्न राज्य जैसे दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में फैले हुए थे। इसमें अधिकतर लोग शिक्षित युवक हैं और उपभोक्ता युवा वर्ग के छात्र हैं।”

यह भी पढ़ेंः

CCTV Footage: दिल्ली के जाफराबाद में ताबड़तोड़ फायरिंग, गैंगवार में चार लोगों को लगी गोली

बालासोर ट्रेन हादसे वाली जगह पहुंची CBI की टीम, दुर्घटना में 275 से अधिक लोगों की हुई थी मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here