“न्याय के रास्ते में बाधा बनी तो छोड़ देंगे नौकरी”, आंदोलन को लेकर ओलंपियन बजरंज पूनिया का जवाब

नौकरी का डर मत दिखाइए- बजरंग पूनिया

0
58
Bajrang Punia
Bajrang Punia

Wrestlers Protest:भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का विरोध जारी है। वे डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पर यौनशोषण का आरोप लगाकर विरोध कर रहे हैं। इस बीच आज यानी सोमवार को बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट रेलवे में अपनी जॉब पर वापस लौट आए। हालांकि, उन्होंने साफ कह दिया है कि उनका आंदोलन बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी रहेगा। नौकरी पर लौटने के बाद पहलवान बजरंज पूनिया का एक और बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अगर न्याय के रास्ते में उनकी नौकरी बाधा बनती है तो वे उसे छोड़ देंगे।

Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest:नौकरी का डर मत दिखाइए- बजरंग पूनिया

डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर पहलवानों का विरोध जारी है। इस मामले में दिल्ली पुलिस दो एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है। पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पद से हटाकर जेल में डाला जाए। इस बीच बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट रेलवे में अपनी जॉब पर वापस लौट आए।

वहीं, आंदोलन खत्म होने की बात को उन्होंने अफवाह बताया है। उनका कहना है कि आंदोलन न्याय मिलने तक जारी रहेगा। ओलंपियन बजरंग पूनिया ने ट्वीट कर कहा,”हमारे मेडलों को 15-15 रुपये के बताने वाले अब हमारी नौकरी के पीछे पड़ गए हैं। हमारी जिंदगी दांव पर लगी हुई है, उसके आगे नौकरी तो बहुत छोटी चीज है।” उन्होंने कहा,”अगर नौकरी इंसाफ के रास्ते में बाधा बनती दिखी तो उसको त्यागने में हम दस सेकेंड का वक्त भी नहीं लगाएंगे। नौकरी का डर मत दिखाइए।”

उन्होंने पहले भी ट्वीट कर कहा,”आंदोलन वापस लेने की खबरें कोरी अफवाह हैं। ये खबरें हमें नुकसान पहुंचाने के लिए फैलाई जा रही हैं। हम न पीछे हटे हैं और न ही हमने आंदोलन वापस लिया है। महिला पहलवानों की एफआईआर उठाने की खबर भी झूठी है। इंसाफ मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी।”

वहीं, ओलंपियन साक्षी मलिक ने भी आंदोलन वापस लेने की बात को अफवाह बताया है। उन्होंने कहा,”हमारा आंदोलन, हमारा सत्याग्रह न्याय मिलने तक जारी रहेगा।”

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खोला है मोर्चा
मालूम हो कि बीते 23 अप्रैल पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में तमाम पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगाए गए थे। इस दौरान खेल मंत्रालय के दखल के बाद पहलवान वापस लौट गए थे।
मालूम हो कि 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ 21 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इन शिकायतों के आधार पर 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के दो मामले दर्ज किए।

यह भी पढ़ेंः

“26/11 हमले के दौरान एनएसजी को मुंबई पहुंचने में 10 घंटे लगे थे, लेकिन…”, कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री का हमला

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत, जानें कब और कहां देख सकेंगे मैच?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here