“26/11 हमले के दौरान एनएसजी को मुंबई पहुंचने में 10 घंटे लगे थे, लेकिन…”, कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री का हमला

प्रधानमंत्री जी, आप रेल मंत्री का इस्तीफा कब लेंगे?- कांग्रेस

0
18
Odisha Train Accident: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी
Odisha Train Accident: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी

Odisha Train Accident:ओड़िशा के बालासोर में 2 जून की शाम में भीषण ट्रेन हादसा हो गया था। इस हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई वहीं, 1000 से अधिक लोग जख्मी हुए। इस ट्रेन हादसे ने भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को झकझोर दिया था। पीएम मोदी खुद हादसे वाली जगह पहुंचे थे। इनके अलावा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीय भी बालासोर पहुंचे थे। इन लोगों ने हादसे वाली जगह का जायजा लिया और घायल हुए लोगों से अस्पताल में मुलाकात भी की। वहीं, इस हादसे को लेकर कांग्रेस रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत पार्टी के कई नेताओं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की इस्तीफे की मांग की है।
इस बीच केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस मांग को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा,”26/11 के हमलों के दौरान एनएसजी को मुंबई पहुंचने में 10 घंटे लगे थे। लेकिन यहां सबसे पहले हमारे पीएम ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया,वहां 3 केंद्रीय मंत्री भी थे। दुर्घटना के 51 घंटे के भीतर रेल लाइनें बहाल कर दी गईं।”

Odisha Train Accident:स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है- रेल मंत्री
Odisha Train Accident:स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है- रेल मंत्री

Odisha Train Accident:स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है- रेल मंत्री

बालासोर ट्रेन हादसे के बाद से ही केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ओड़िशा में हैं। वे घायलों से मिलने कभी अस्पताल तो कभी दुर्घटनास्थल पर मरम्मत कार्यों का जायजा लेते हुए दिखे। रेल मंत्री ने दुर्घटना वाले स्थल को लेकर ताजा अपडेट दिया है। उन्होंने कहा,”कल रात में प्रभावित इलाके को बहाल किया गया। उसके बाद वहां से 50-60 ट्रेन गुजर चुकी हैं। स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। हम यात्रियों के परिवारजनों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री जी, आप रेल मंत्री का इस्तीफा कब लेंगे?- कांग्रेस
बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है। पार्टी के नेता पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता कर इस हादसे को लेकर केंद्र सरकार से कई सवाल किए। उन्होंने सवाल करते हुए पूछा,”क्या पीएम सदी की सबसे भयावह रेल दुर्घटना की जिम्मेदारी लेंगे? क्या प्रधानमंत्री जी, अपने रेल मंत्री का इस्तीफा लेंगे? सीएजी, पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी जैसी रिपोर्ट्स पर पीएम की तरफ से कौन जवाब देगा?” उन्होंने यह भी कहा,”हमारी स्पष्ट मांग है कि रेल मंत्री को तुरंत हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद(रेल मंत्री) से इस्तीफा देना चाहिए।”

वहीं, कांग्रेस ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बालासोर ट्रेन दुर्घटना वाली जगह की तस्वीर को शेयर कर लिखा था,”प्रधानमंत्री जी(नरेंद्र मोदी), आप रेल मंत्री का इस्तीफा कब लेंगे?” कांग्रेस ने यह सवाल पीएम मोदी को टैग कर पूछा था।

यह भी पढ़ेंः

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत, जानें कब और कहां देख सकेंगे मैच?

“प्रधानमंत्री जी, आप रेल मंत्री का इस्तीफा कब लेंगे?”, बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस का केंद्र सरकार पर निशाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here